JAMSHEDPUR: जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज में एनएसएस द्वारा सद्भावना सप्ताह का आयोजन किया गया। इसमें एनएसएस स्वयंसेवकों द्वारा आस-पास के बस्तियों में जाकर सामुदायिक सद्भाव की बातें कही गई। इसके अलावा भारतीय सैनिकों के शहीद परिवार के बच्चों के शिक्षा एवं आर्थिक सहायता के लिए स्वैच्छिक दान का कार्यक्रम भी चलाया जा रहा है। यह कार्यक्रम 25 नवंबर तक चलेगा। 25 नवंबर को झंडा दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संचालन एनएसएस पदाधिकारी अरविंद कुमार तथा पुष्पा सालो लिंडा की देखरेख में आयोजित किया गया। इस सप्ताह के दौरान भाषण, निबंध, लेखन, संगीत प्रतियोगिता आयोजित होगी।

केसीसी और सरायकेला की जीत

कोल्हान विश्वविद्यालय इंटर कॉलेज पुरुष क्रिकेट प्रतियोगिता में शुक्रवार को करीम सिटी कॉलेज व टाटा कॉलेज चाईबासा तथा एलबीएसएम कॉलेज और केएस कॉलेज सरायकेला के बीच मैच खेला गया। पहले मैच में टाटा कॉलेज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.2 ओवर में सभी विकेट खोकर 104 बनाए। टीम की ओर से सर्वाधिक 34 रन विश्वकर्मा गोप ने बनाया। करीम सिटी की ओर से कुणाल त्रिपाठी व नरेंद्र देव ने तीन-तीन तथा युवराज सिंह ने दो विकेट झटके। जवाबी पारी खेलने उतरी करीम सिटी की टीम 17.3 ओवर में 5 विकेट खोकर 106 रन बना मैच जीत लिया। टीम की ओर से सर्वाधिक 41 रन भानु आनंद ने बनाए। इस मैच को करीम सिटी ने 5 विकेट से जीता। को-ऑपरेटिव कॉलेज मैदान में खेले गए दूसरे मैच में एलबीएसएम कॉलेज की टीम ने 19.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 113 रन बना बनाए। केएस सरायकेला की ओर से गेंदबाजी करते हुए सुशील महतो ने 4 ओवर में 25 रन देकर 4 विकेट झटके। जवाबी पारी खेलने उतरी सरायकेला की टीम ने 16 ओवर में दो विकेट खोकर 116 रन बना मैच को जीत लिया। टीम की ओर से सर्वाधिक 72 रन प्रकाश ने बनाए।

असिस्टेंट प्रोफेसर को इंटरव्यू 4 से

कोल्हान विश्वविद्यालय के बहरागोड़ा कॉलेज, ग्रेजुएट कॉलेज, को-ऑपरेटिव कॉलेज तथा चाईबासा महिला कॉलेज के बीएड विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर की बहाली को साक्षात्कार की तिथि 4 एवं 5 दिसंबर निर्धारित की गई है। इस संबंध में विश्वविद्यालय की ओर से शुक्रवार की शाम को वेबसाइट पर स्क्रूटनी में सफल एवं असफल अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी गई है। जारी सूची के अनुसार सफल अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 4 एवं 5 दिसंबर को विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में होगा। असफल अभ्यर्थियों के संबंध में निर्देश दिया गया है कि अगर उनकी कोई आपत्ति है तो विश्वविद्यालय के कार्यालय में संबंधित कागजातों के साथ 25 से 30 नवंबर उपस्थित होकर स्थिति से स्पष्ट हो सकते हैं।