JAMSHEDPUR : जमशेदपुर पश्चिम से कांग्रेस प्रत्याशी और कृषि मंत्री बन्ना गुप्ता के पदयात्रा के दौरान धतकीडीह एरिया में उनकी प्रचार गाड़ी में बैठे समर्थकों से जेएमएम कार्यकर्ता भिड़ गए। सोमवार को बन्ना गुप्ता ने धतकीडीह, ए और बी ब्लॉक, रेडियो मैदान, धतकीडीह मेन रोड, कम्यूनिटी सेंटर एरिया और मस्जिद एरिया में जनसंपर्क अभियान चलाया। इस बीच बीच कांग्रेस की प्रचार गाड़ी पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया और उसमें बैठे बन्ना समर्थकों से मारपीट की। बताया गया कि मारपीट करने वाले जेएमएम समर्थक थे। बाद में सभी भाग खड़े हुए। मामला थाने तक पहुंच गया। बन्ना गुप्ता के समर्थक में कदमा प्रखंड कांग्रेस कमिटी के तत्वावधान में महिला कार्यकर्ताओं ने भी कदमा के उलियान, सारनाथ पथ, राखाल पथ, सरस्वती पथ, बीएस टावर एरिया में पदयात्रा कर समथ्र्1ान मांगा।

इलेक्शन ऑब्जर्वर ने बूथों का लिया जायजा

चुनाव के मद्देनजर सोमवार को इलेक्शन ऑब्जर्वर ऋतु शुक्ला ने जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ मानगो आजादनगर के कई मतदान केंद्रों का जायजा लिया। इस दौरान इलेक्शन ऑब्जर्वर ने आजादनगर स्थित पब्लिक वेलफेयर मिडिल हाई स्कूल स्थित बूथ में पानी व टॉयलेट के अरेंजमेंट को देखा। उन्होंने वोटर्स के साथ बात कर उन्हें कई जानकारी दिए। उन्होंने बताया कि वोटर लिस्ट में नाम है कि नहीं, इसकी जानकारी एसएमएस के जरिए भी ले सकते हैं। इसके अलावा मानगो स्थित केरला पब्लिक स्कूल, डिमना रोड स्थित राजस्थान भवन व ब्लू बेल्स स्कूल जाकर भी वहां की स्थिति की जानकारी भी इलेक्शन ऑब्जर्वर ने ली। बूथ का निरीक्षण करने के बाद वे मानगो गोलचक्कर के पास आने-जाने वाले लोगों को मतदान का महत्व बताया।

चुनाव में लगेंगी ख्म्भ् बसें

असेंबली चुनाव में ख्म्भ् बसों की जरूरत पड़ेगी। इसके लिए परिवहन कोषांग द्वारा बस ओनर्स के साथ मिटिंग कर उन्हें इस बात की जानकारी देते हुए तय समय पर बस देने को कहा है। मीटिंग में यह तय हुआ कि बस ओनर्स द्वारा क्ख्भ् बड़ी बसें चुनाव कार्य के लिए दी जाएगी। इसके अलावा ख्0 सिटी बसें व क्ख्0 मिनी बसें भी देने पर सहमति बनी है। सभी को ख्म् नवंबर तक बसें परिवहन कोषांग को देने को कहा गया है।