-आईओसीएल दिल्ली के दीपक तनेजा व जमशेदपुर के निहार रंजन दास की टीम बनी रनरअप

JAMSHEDPUR : जमशेदपुर मैनेजमेंट एसोसिएशन (जेएमए) की ओर से शनिवार को साकची स्थित राजेंद्र विद्यालय ऑडिटोरियम में कॉरपोरेट बिजनेस क्विज (ज्ञानक्यू) का आयोजन किया गया। संचालन दिल्ली से आए क्विज मास्टर अजय पूनिया ने किया। कॉम्प्टीशन में जमशेदपुर व इसके आस-पास के क्षेत्र के विभिन्न कंपनियों के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। क्विज में करेंट बिजनेस, ब्रांडस, लोगोस, बिजनेस पर्सनल्टीस, मैनेजमेंट कॉन्सेप्ट, एड, फिल्मस, टैगलाइन, इंडियन एंड इंटरनेशनल स्टील विषयों पर सवाल पूछे गए। कॉम्प्टीशन का मेन मोटो पदाधिकारियों में न्यू आइडिया को डेवलप करना था। क्विज में ख्भ् टीमों ने हिस्सा लिया। इसमें हर एक टीम में दो सदस्य थे।

ख्भ् सवाल पूछे गए

पहले राउंड में ख्भ् प्रश्न लिखित रूप से पूछे गए। इस राउंड में क्क् टीमें सफल रहीं। सेमीफाइनल राउंड में सफल भ् टीमों को सीधे फाइनल में प्रवेश मिला। फाइनल राउंड में एक टीम का चयन के लिए ख्0 मिनट का क्विज अलग से चयन किया। बेहतर प्रदर्शन के आधार पर सेल के श्रीमंत कुमार मल्लिक (राउरकेला) व संपद मिश्रा (रांची) की टीम विनर बनी। आईओसीएल दिल्ली के दीपक तनेजा व जमशेदपुर के निहार रंजन दास की टीम को रनरअप घोषित किया। विनर को ख्क् हजार रुपए का चेक और रनरअप को क्क् हजार का चेक व ट्रॉफी प्रदान किए गए। कॉम्प्टीशन के विनर व रनरअप को चीफ गेस्ट जेएमए के प्रसिडेंट सह टाटा स्टील के वाइस प्रेसीडेंट सुनील भास्करन, जुस्को के एमडी आशीष माथुर, टाटा पिगमेंट के एमडी शुभोजित चौधरी, जेएमए की कार्यकारिणी सदस्य रूपा मोहंती, निरूप महंती ने पुरस्कृत किया। मौके पर संयोजक जेएमए के सचिव रवींद्र कुमार के अलावा कई सदस्य उपस्थित थे।

फाइनल में टाटा की चार टीमें

जेएमए की ज्ञानक्यू में टाटा स्टील की चार टीमें फाइनल राउंड में पहुंची थी। टीम में स्नेहा रंजन, रविनंदन ठाकुर, कुमार गोपाल, जे राहुल, आदित्य आजमानी व राजेश झा शामिल थे। इसमें आदित्य व राजेश की टीम तीसरे नंबर पर रही।

इन कंपनियों ने लिया हिस्सा

आईओसीएल, सेल दुर्गापुर, सेल रांची, टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, जैमीपॉल, जुस्को, टिनप्लेट, टायो रोल्स, जेसीएपीसीपीएल, आईएसडब्ल्यूपी, लाफार्ज, जैन कॉलेज जमशेदपुर।