-एसएसपी ऑफिस में पुलिस अधिकारियों के साथ की मीटिंग

-नए सिरे से क्राइम कंट्रोल की दिशा में काम करने का दिया निर्देश

-जवानों को चुस्त दुरुस्त और यूनिफॉर्म में रहने को कहा

JAMSHEDPUR: कोल्हान के नए डीआईजी आरके धान इन दिनों कोल्हान के तीनों डिस्ट्रिक्ट का विजिट कर पुलिस पदाधिकारियों के साथ इंट्रोडक्ट्री मीटिंग कर रहे हैं। वेडनसडे को वे सिटी पहुंचे। उन्होंने एसएसपी ऑफिस में डिस्ट्रिक्ट के सभी सीनियर ऑफिशियल्स के साथ मुलाकात की और उन्हें क्राइम कंट्रोल करने की घुट्टी पिलाई। एसएसपी ऑफिस में हुई मीटिंग में खासकर इंस्पेक्टर से लेकर डीएसपी रैंक तक के पुलिस पदाधिकारियों को ही बुलाया गया था। इस दौरान डीआईजी ने सभी को क्राइम कंट्रोल करने के साथ ही इसकी रोकथाम को लेकर भी आवश्यक डाइरेक्शन दिए

सजा कैसे कराई, किया जानने का प्रयास

डीआईजी ने पुलिस पदाधिकारियों से क्राइम कंट्रोल करने की दिशा में नए सिरे से काम करने को कहा, ताकि कोई भी अपराधी बच न सकें। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को पुलिस मैन्यूअल व रूल्स के मुताबिक कार्रवाई करने को कहा गया है। इसके साथ ही यह भी पता करने का प्रयास किया कि जो क्रिमिनल जेल में हैं उनकी सजा कैसे कराई गई।

इसपर भी होगा मंथन

इसके अलावा पदाधिकारियों से कहा गया कि उन्हें इस बात की भी जानकारी होनी चाहिए कि कौन क्रिमिनल कितने समय से जेल में या जेल से बाहर है। साथ ही इसपर भी मंथन करने को कहा गया कि क्रिमिनल्स को बाहर रहना चाहिए या जेल में। डीआईजी ने कहा कि अब पुलिस द्वारा सारे पहलुओं पर ध्यान रखकर कार्रवाई की जोगी, ताकि क्राइम कंट्रोल करने की दिशा में बेहतर काम हो सके।

जवान को लगाई फटकार

मीटिंग से बाहर निकलने के दौरान उन्होंने एक सीनियर पुलिस पदाधिकारी के बॉडीगार्ड को भी फटकार लगाई। इस दौरान वहां एसएसपी के साथ ही एएसपी अभियान, रूरल एसपी सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी भी प्रेजेंट थे। डीआईजी जवान को स्पो‌र्ट्स शू पहने देख भड़क गए थे। उन्होंने उसे पूरी तरह फिट व पुलिस के मुताबिक ड्रेस में रहने को कहा। लगे हाथ उन्होंने सीनियर पुलिस ऑफिशियल्स से भी इस पर ध्यान देने को कहा। उन्होंने इस बात का प्रयास करने को कहा कि पब्लिक में पुलिस की बेहतर छवि बने।