JAMSHEDPUR: सिविल कोर्ट की कर्मचारी कुमारी अन्नपूर्णा ने अपने पति सुबोध कुमार सहित चन्द्रभान पंडित मीना देवी, निरंजन पांडेय व उनकी पत्नी के खिलाफ दहेज के लिए प्रताडि़त करने का आरोप लगाया है। उन्होंने इस संबंध में गोविन्दपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। आरोप है कि पति व ससुराल वाले मायके से दहेज लाने के लिए अक्सर दबाव बनाते हैं। जिसका विरोध करने पर ससुराल वाले मारपीट कर प्रताडि़त करते हैं।

रंगदारी नहीं देने पर घर में घुसकर मारपीट

रंगदारी नहीं देने पर घर में घुसकर मारपीट और जातिसूचक शब्द कह अपमानित करने का आरोप लगाते हुए कदमा अशोक पथ निवासी मधुमाला देवी ने कंचन महतो व एक अन्य के खिलाफ कदमा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसके अनुसार ख्9 मार्च की शाम आरोपी घर में घुस गये और घर में रखे सामानों को फेंकने लगे। विरोध करने पर युवकों ने उसका हाथ पकड़ कर मोड़ दिया और भ्0 हजार रुपये की रंगदारी मांगने लगे। विरोध करने पर बच्चों को उठा लेने की धमकी देते हुए चले गये।

मारपीट के मामले में एक को जेल

बिरसानगर पुलिस ने मारपीट के मामले में साधु डेरा निवासी राहुल यादव को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया है। बिरसानगर जोन नंबर वन बी निवासी लक्ष्मण यादव ने राहुल यादव, हनु रवि दास, प्रशांत आचार्य व सात अन्य लोगों के खिलाफ घर में घुसकर बुधवार की शाम मारपीट करने और जेब से क्0 हजार रुपये निकाल कर ले जाने का आरोप लगाया है। उन्होंने इस संबंध में बिरसानगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।