-फायर फाइटिंग के ठेकेदार रामअवतार शर्मा को फोन पर मांगी गई रंगदारी

-थाना में कंप्लेन दर्ज, लेकिन नहीं हो रही कोई कार्रवाई

-एसएसपी से मिलकर लगाई न्याय की गुहार

JAMSHEDPUR: फायर फाइटिंग के ठेकेदार रामअवतार शर्मा से फोन पर दो लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई है। क्9 जुलाई की रात क्0 बजे सेल नंबर 90भ्क्ख्फ्70भ्क् से रामअवतार शर्मा के पास फोन आया। कॉल करने वाले ने पैसे नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी। उसी दिन रात क्क् बजे दोबारा आए कॉल को रिसिव नहीं करने के बाद आरोपी ने जान से मारने की धमकी भरा एसएमएस भी भेजा। एसएमएस और कॉल का जवाब नहीं देने पर कॉल करने वाले ने शर्मा को भद्दी-भद्दी गालियां भी दीं। बर्मामाइंस स्टेशन रोड निवासी राम अवतार शर्मा ने इसकी शिकायत बर्मामाइंस थाने में की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। लिहाजा शर्मा ने गुरुवार को एसएसपी से मिलकर उन्हें सारी बातें बताईं और सुरक्षा को लेकर ज्ञापन सौंपा। एसएसपी ने पीडि़त को न्याय का भरोसा दिलाया है।

थाने में सुनी गई फरियाद

पीडि़त राम अवतार शर्मा का कहना है कि मोबाइल पर आए धमकी भरे कॉल और एसएमएस की शिकायत उन्होंने ख्0 जुलाई को बर्मा माइंस थाना प्रभारी से की थी। लेकिन थाना प्रभारी ने उनकी कंप्लेन को दर्ज नहीं किया। पीडि़त शर्मा के अनुसार थाना प्रभारी ने कहा कि लिखित कंप्लेन से जान से मारने की बात को हटा लें तभी मामला दर्ज किया जाएगा। जान से मारने की धमकी की पुष्टि कैसे होगी।

फिर दर्ज हुई कंप्लेन

रिटेन कंप्लेन में जान से मारने की बात हटाने के बाद बर्मामाइंस थाने में कंप्लेन दर्ज की गई। थाना प्रभारी ने पीडि़त को आश्वासन भी दिया कि जल्दी ही कार्रवाई की जाएगी। लेकिन कुछ नहीं हुआ। कंप्लेन दर्ज होने के बाद भी आरोपी ने फिर से धमकी भरा कॉल किया। रामअवतार शर्मा ने कहा कि उनकी जान पर खतरा मंडरा रहा है।

नहीं मिली रिसिप्ट कॉपी

बर्मा माइंस थाने में कंप्लेन करने के बाद पीडि़त को रिसिप्ट कॉपी नहीं दी गई। पीडि़त का आरोप है कि रिसिप्ट कॉपी मांगने पर मुंशी ने कार्रवाई के लिए निश्चिंत रहने की बात कही है।

गांव का पड़ोसी करता है कॉल

राम अवतार शर्मा ने एसएसपी के नाम सौंप ज्ञापन में लिखा है कि वैशाली जिला निवासी गणेश पोद्दार उन्हें धमकी भरा कॉल करता है। पीडि़त के अनुसार गणेश पोद्दार वैशाली जिले के महनार थाना में साल ख्0क्फ् में हुए एक मर्डर में आरोपित व्यक्ति का करीबी है। मृतक का पुत्र पीडि़त रामावतार शर्मा के साथ रहता है। जो मुख्य गवाह है। केस की देखभाल वे स्वयं कर रहे हैं। मर्डर केस में शर्मा एक गवाह भी हैं। इन्ही सभी कारणों से गणेश पोद्दार धमकी भरा एसएमएस भेज रहा है।