-सोनारी गुरुद्वारा के पास आयोजित किया गया माघी मेला

>jamshedpur@inext.co.in

JAMSHEDPUR : सोनारी गुरुद्वारा स्त्री सत्संग सभा की ओर से सोनारी गुरुद्वारा मैदान के पास माघी मेला का आयोजन किया गया। गुरुद्वारा के प्रधान सरजीत सिंह के नेतृत्व में आयोजित माघी मेला के दौरान सन्नी एंड ग्रुप ने पंजाबी गीतों का शमां बांधा तो युवक-युवतियों का हुजूम भी थिरकने पर मजबूर हो गया। गौरियां पैरां विच चांदी दियां चांझरा व बोलियां मैं पावां नच ले सोड़यां तूजैसे गीतों पर सिख युवा झूमने लगे।

मंच पर जलाया पुग्गा

प्रोग्राम की शुरुआत अरदास के बाद की गई। इसके बाद सीजीपीसी के प्रधान सरदार इन्द्रजीत सिंह, डा। सिद्धु, कमलजीत कौर, जोगिन्दर सिंह, मंजू मिश्रा सहित अन्य ने मिलकर मंच पर पुग्गा जलाया। इस दौरान पंजाबी गीतों की प्रस्तुति भी की गई। इस मौके पर एक डांस ड्रामा 'कर्मा द फल' की प्रस्तुति भी की गई। इसके जरिए बुजुर्गो के साथ किये जाने वाले व्यवहार की प्रस्तुति की गई। इस डांस ड्रामा में नयनदीप सिंह, कोमल, सतप्रीत सिंह, नवनीत सिंह ने अपना रोल प्ले किया।

फैशन शो का हुआ आयोजन

माघी मेला में फैशन शो का भी आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चों ने विभिन्न ड्रेस में शिरकत की। इसकी लोगों ने काफी सराहना की। मेले में जादूगर यूपी कर्मकार ने एक से बढ़कर एक मैजिक दिखाकर लोगों को दांतों तले अंगुली दबाने के लिए मजबूर कर दिया।

लगाए गए थे स्टॉल

माघी मेला में खाने के स्टॉल भी लगाए गए थे। यहां पांच से ब्0 रुपए तक के कूपन पर कोई भी खाने का लुत्फ उठा सकता था। इसके साथ ही सजावट के सामानों के स्टाल व बच्चों के लिए झूले भी लगाए गए थे। प्रोग्राम के आयोजन में सोनारी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी, स्त्री सतसंग सभा की प्रधान सरजीत कौर, अनूप कौर, अविनाश कौर, नवनीत कौर, पुष्पल उप्पल, गुलशन कौर, मीनू जसवंत कौर समेत अन्य लोगों का सहयोग रहा।