-टाटा स्टील इंटर स्कूल वालीबॉल प्रतियोगिता

JAMSHEDPUR: टाटा स्टील खेल विभाग के तत्वावधान में जेआरडी स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में आयोजित इंटर स्कूल वालीबॉल प्रतियोगिता में केपीएस कदमा को ख्भ्-क्भ्, ख्भ्-क्ब् से सीधे सेटों में हराकर डीएवी एनआइटी चैंपियन बना। प्रतियोगिता में ग‌र्ल्स की ख्8 व ब्वायज की ब्ब् टीमों के कुल 870 विद्यार्थियों ने भाग लिया। अंत में विजेता व उपविजेता टीम को अतिथियों द्वारा पुरस्कृत किया गया।

सोमवार को खेले गए पहले क्वार्टर फाइनल मैच में डीपीएस ने डीएवी बिष्टुपुर को ख्भ्-क्0, ख्भ्-क्फ् से सीधे सेटों में पराजित किया। दूसरे क्वार्टर फाइनल में एमएनपीएस ने चिन्मया विद्यालय को ख्भ्-क्ब्, क्7-क्फ्, क्भ्-07 से पराजित किया। तीसरे क्वार्टर फाइनल में डीएवी एनआइटी ने काशीडीह हाईस्कूल को ख्भ्-ख्0, ख्भ्-क्फ्, क्भ्-07 से हराया। चौथे क्वार्टर फाइनल में केपीएस कदमा ने नरभेराम हंसराज इंग्लिश स्कूल को क्8-ख्भ्, ख्भ्-08, क्भ्-07 से हरा कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

वहीं पहले सेमीफाइनल मैच में डीएवी एनआइटी ने डीपीएस साकची को ख्0-ख्भ्, ख्भ्-ख्0, क्भ्-07 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरे सेमीफाइनल में केपीएस कदमा ने एमएनपीएस को ख्भ्-क्9, ख्भ्-ख्फ् से सीधे सेटों में पराजित कर फाइनल में जगह पक्की की। फाइनल मुकाबले के दौरान बतौर अतिथि अंतरराट्रीय तीरंदाज जयंत तलुगदार, राष्ट्रीय एथलीट आरिफ इमरान, अर्जुन अवार्डी बगीचा सिंह, कोक प्लांट के हेड ए सरकार, आंध्र एसोसिएशन की प्राचार्य बी उमा, जेपीएस की प्राचार्य नमिता अग्रवाल, नरभेराम हंसराज की प्राचार्या परमिता राय चौधरी, एआइडब्यूसी की प्राचार्या जसबीर कौर, टीएमएच के डॉ। सौबिक सरकार व टीएफए के मुकुल विनायक चौघरी ने खिलाडि़यों की हौसला-अफजाई की।