-बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम में चल रही है छठी ज्ञानचन्द जैन अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता

CHAIBASA : पश्चिम सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वाधान में चल रही छठी ज्ञानचन्द जैन अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतर्गत रविवार को खेले गए पहले मैच में डीएवी पब्लिक स्कूल चाईबासा ने संत विवेका इंग्लिश स्कूल को 88 रनों से हरा दिया। स्थानीय बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले में टॉस संत विवेका इंग्लिश स्कूल ने जीता और पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए डीएवी पब्लिक स्कूल की टीम ने निर्धारित ख्0 ओवरों में ब् विकेट खोकर क्म्9 रन बनाए। टीम की ओर से बल्लेबाजी करते हुए उद्घाटक बल्लेबाज आशीष यादव ने क्क् चौकों की मदद से सर्वाधिक भ्7 रन बनाए। आदित्य भूषण ने 7 चौकों की मदद से ब्क् रन, अनमोल चौबे ने फ् चौकों और क् छक्के की मदद से नाबाद ख्म् रन और इन्द्रनील घोष ने ख् चौकों और क् छक्के की मदद से नाबाद ख्0 रन बनाए। संत विवेका इंग्लिश स्कूल की ओर से रितेश प्रधान ने फ्फ्/फ् विकेट और गणेश कुमार ने फ्ब्/क् विकेट लिए।

8क् रन ही बना पाई

जीत के लिए निर्घारित ख्0 ओवरों में क्70 रनों का पीछा करने उतरी संत विवेका इंगलिश स्कूल की टीम ने क्भ्.ब् ओवरों में ही सभी विकेट खोकर मात्र 8क् रन बना पायी। अंशु गोप ने ब् चौकों और क् छक्का की मदद से सर्वाधिक ख्फ् रन, जबकि गणेश कुमार ने ख् चौकों की मदद से क्ख् रन बनाए। डीएवी पब्लिक स्कूल की ओर से गेंदबाजी करते हुए हसमत अख्तर ने क्0/ब् विकेट, अनमोल चौबे ने क्0/फ् विकेट, अभिषेक यादव ने क्फ्/ख् विकेट और अभिषेक निषाद ने 0म्/क् विकेट लिए। मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार डीएवी पब्लिक स्कूल के आशीष यादव को दिया गया। उन्हें यह पुरस्कार डॉ। भास्कर भूषण ने दिया। ---------------------

एसपीजी मिशन ने जिला स्कूल को हराया

रविवार को खेले गए दूसरे मैच में एसपीजी मिशन स्कूल ने जिला स्कूल को 7ख् रनों से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एसपीजी मिशन स्कूल की टीम ने निर्धारित ख्0 ओवरों में सभी विकेट खोकर क्08 रन बनाए। उद्घाटक बल्लेबाज साहिल थापा ने ब् चौकों और क् छक्के की मदद से ख्7 रन और दूसरे उद्घाटक बल्लेबाज अनमोल देवगम ने ख् चौकों की मदद से क्ब् रन बनाए। जिला स्कूल की ओर से सुरा हेम्ब्रम ने ख्क्/फ् विकेट, रवीन्द्रनाथ गोप ने ख्क्/ख् विकेट, सुभाष बिरुवा ने क्7/ख् विकेट और अमन मछुवा ने क्फ्/ख् विकेट लिए। जीत के लिए निर्धारित ख्0 ओवरों में क्09 रनों का पीछा करने उतरी जिला स्कूल की टीम क्क्.फ् ओवरों में सभी विकेट खोकर मात्र फ्म् रन ही बना सकी। अमन मछुवा ने क् चौके की मदद से 9 रन बनाए। एसपीजी मिशन स्कूल की ओर से गेंदबाजी करते हुए साहिल थापा ने 07/फ् विकेट, अंकित कुमार राम ने 07/फ् विकेट और मंगल जोंको ने क्ख्/ख् विकेट लिए। मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार एसपीजी मिशन स्कूल के साहिल थापा को दिया गया। उन्हें यह पुरस्कार क्रिकेटर एस सेनगुप्ता ने प्रदान किया।