-री-एडमिशन, बिल्िडग फंड के नाम पर राशि वसूलने पर लग सकती है रोक

-शिक्षा विभाग के ऑफिशियल्स भी होंगे शामिल

JAMSHEDPUR: सीएम रघुवर दास द्वारा प्राइवेट स्कूलों पर री-एडमिशन व बिल्डिंग फंड के नाम पर पैसे उगाहने का आरोप लगाने की बात कहे जाने के बाद डीसी की अध्यक्षता में प्राइवेट स्कूल प्रबंधनों की मीटिंग गुरुवार को सेंटर फोर एक्सीलेंस में शाम चार बजे से होगी। मीटिंग में री एडमिशन व बिल्डिंग फंड के नाम पर वसूली रोकने के मामले में चर्चा के साथ ही स्कूलों को आरटीई एक्ट का सख्ती से अनुपालन करने, फीस वसूली व अन्य मामलों में समय-समय पर न्यायालय की ओर से दिए गए आदेश का अनुपालन करने के निर्देश दिए जाएंगे।

होगा पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन

डीसी की अध्यक्षता में होनेवाली प्राइवेट स्कूलों की मीटिंग के लिए पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन तैयार किया गया है। डीसी की ओर से स्कूलों को पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से तमाम विंदुओं पर चर्चा की जाएगी। वहीं एजुकेशन डिपार्टमेंट की ओर से आरटीई एक्ट की प्रतियां तैयार की गई हैं, जिन्हें प्राइवेट स्कूलों को बांटा जाएगा। समय-समय पर न्यायालय की ओर से जारी आदेश की कॉपी भी मीटिंग में शामिल होनेवाले स्कूल प्रबंधनों के रिप्रजेंटेटिव्स को सौंपी जाएगी।

शामिल होंगे करीब म्0 स्कूल

शहर में सीबीएसई व आइसीएसई से एफिलिएटेड साठ से अधिक स्कूलों के प्रिंसिपल्स या रिप्रजेंटेटिव्स के मीटिंग में शामिल होने की संभावना है। शिक्षा का अधिकार अधिनियम के नोडल पदाधिकारी डीएसई इंद्रभूषण सिंह की ओर से सभी प्राइवेट स्कूलों को मीटिंग में शामिल होने संबंधी निर्देश जारी किए गए हैं। डीएसई ने कहा कि बुधवार को स्कूल प्रबंधनों को फोन पर भी मीटिंग में शामिल होना सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।