-डीसी ने की केमिस्ट एसोसिएशन और चैम्बर के पदाधिकारियों के साथ मिटिंग

-दवा स्टॉक में रखने और एमआरपी रेट पर बेचने का दिया निर्देश

-हॉस्पिटल के संपर्क में भी रहने को कहा

JAMSHEDPUR: कंट्री में स्वाइन फ्लू की दहशत है। इसे देखते हुए इससे बचाव के उपाय भी किए जा रहे हैं। वेडनसडे को डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने ड्रगिस्ट एंड केमिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग कर इस संबंध में उन्हें जरूरी निर्देश भी दिए।

सिचुएशन न करें पैनिक

पिछले कुछ दिनों में इस बात की चर्चा उड़ी थी कि स्वाइन फ्लू के कुछ पेशेंट्स सामने आए हैं, हालांकि यह बात निराधार निकली। इस मामले में डीसी ने मीटिंग के दौरान साफ कहा कि किसी भी परिस्थिति में सिचुएशन को पैनिक न करें। डीसी ने कहा कि अभी तक स्वाइन फ्लू का कोई मामला नहीं आया है। उन्होंने सभी लोगों से सतर्क रहने को कहा और किसी भी मामले को सामने आने पर उन्हें तुरंत एक्शन लेने को भी कहा गया।

एमआरपी पर ही बेची जाए स्वाइन फ्लू की मेडिसीन

मीटिंग में स्वाइन फ्लू की मेडिसीन बेचने वाले सिदगोड़ा स्थित शारदा मेडिकल सेंटर के संचालक राजकिशोर सिंह ने सभी गवर्नमेंट व प्राइवेट हॉस्पिटल के संपर्क में रहने और मेडिसीन का स्टॉक रखने को कहा। मौके पर डीसी ने मेडिसीन को एमआरपी पर ही बेचने का निर्देश दिया। पहले यह बात सामने आई थी कि स्वाइन फ्लू की मेडिसीन एंटी फ्लू-7भ् को एमआरपी से ज्यादा कीमत पर बेचा जा रहा है। इसके बाद डीसी ने यह डायरेक्शन दिया।

इनकी रही मौजूदगी

मीटिंग में केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट पंकज छाबड़ा, जेनरल सेक्रेटरी आशीष चटर्जी, मेंबर राजकिशोर सिंह, चैम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रेसिडेंट सुरेश सोंथालिया, भरत वसानी के अलावा अन्य उपस्थित थे।