छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : सब-लीज मामले में डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन की टीम ने शुक्रवार को स्थल निरीक्षण का कार्य पूरा कर लिया है। एडीसी सुनील कुमार व एसडीओ धालभूम प्रेमरंजन ने बिष्टुपुर, सर्किट हाउस एरिया, रामदास भट्ठा, कदमा, साकची, सिदगोड़ा, मेरीन ड्राइव आदि क्षेत्र के करीब 50 स्थलों का निरीक्षण किया। जांच टीम ने रामदास भट्ठा में धोबी घाट के सामने एपेक्स इंडिया के अलावा सीएच एरिया स्थित साई मंदिर व सीआइआरडी (आत्मीय वैभव विकास केंद्र) समेत उन सभी भूखंडों का निरीक्षण किया, जो सबलीज के तहत आवंटित किए गए थे। टीम के मुताबिक करीब 22 भूखंड पर निर्माण कार्य शुरू ही नहीं हुआ है। टीम शनिवार को डीसी डॉ। अमिताभ कौशल को जांच रिपोर्ट सौंपेगी।

मानगो जलापूर्ति योजना को मिलेगी मंजिल

मानगो शहरी जलापूर्ति योजना के तहत बचे हुए 118 किमी लंबी पाइप लाइन बिछाने के लिए नगर विकास विभाग ने 38.36 करोड़ रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान कर दी। विभाग ने इसके लिए तत्काल 15 करोड़ रुपये का आवंटन भी मानगो अक्षेस को दे दिया है।

नहीं बिछे हैं पाइप लाइन

गौरतलब है कि मानगो जलापूर्ति योजना के तहत किए गए काम में आधे क्षेत्र में पाइप लाइन नहीं बिछाए गए हैं, जिसके कारण स्थानीय लोगों में काफी रोष था। इसके बाद क्षेत्र के विधायक सह मंत्री सरयू राय ने इस संबंध में शहर से लेकर रांची तक में धरना प्रदर्शन किया था। इसके बाद बचे हुए 118 किमी पाइप लाइन बिछाने की बात हुई। इस पर कुल 38.36 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इस संबंध में मानगो अक्षेस के विशेष पदाधिकारी जगदीश प्रसाद यादव ने बताया कि 15 करोड़ की राशि का कार्य पीएचईडी विभाग द्वारा निविदा निकाल कर किया जाएगा।