छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : जिला प्रशासन के वन महोत्सव कार्यक्रम के तहत सोमवार को घोड़ाबांधा थीम पार्क में पौधरोपण को लेकर मौजूद सभी लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा था। सुबह 10 बजे जैसे ही सायरन बजा डीसी और एसएसपी के नेतृत्व में विभिन्न स्कूल से आए स्टूडेंट्स, जवान और वन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारी का हुजूम पौधे रोपने में जुट गया। एक घंटे के इस प्रोग्राम के तहत देखते ही देखते 26058 पौधे लगा दिए गए।

अधिकारियों की टीम थी मौजूद

इस मौके पर डीसी अमित कुमार, एसएसपी अनूप टी मैथ्यू, एडीसी विनोद कुमार, एसडीओ सूरज कुमार, जीप उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह, जैप 6 के कमांडेंट शैलेंद्र प्रसाद वर्णवाल, आरसीसीएफ शशिनंद कुलियार, डीएफओ शबा आलम अंसारी ने बॉटल पाम का पौधा लगाया। कार्यक्रम में जिप अध्यक्ष बुलुरानी सिंह, सीएफ वेंकटेश्वर लू, एसीएफ सुशील उरांव, रेंजर देवाशीष प्रसाद, रेडक्रास के मानद सचिव विजय सिंह, डीएसई बांके बिहारी सिंह, डीईओ आरकेपी सिंह भी मौजूद थे। डीसी ने कार्यक्रम की सफलता के लिए संस्थाओं, विभिन्न स्कूल के स्टूडेंट्स, वन विभाग, रेड क्रास सोसायटी, सिविल डिफेंस, पुलिस, जैप छह को बधाई दी।

डीएसई व डीईओ को फटकार

घोड़ाबांधा थीम पार्क में पौधरोपण कार्यक्रम से जैसे ही डीसी अमित कुमार निकले। उनके पीछे-पीछे डीएसई बांके बिहारी सिंह तथा डीईओ आरकेपी सिंह भी निकल गए। थीम पार्क में विभिन्न स्कूलों के सैकड़ों बच्चे मौजूद थे। इस बीच एसडीओ ने जब डीएसई व डीईओ को खोजा तो पता चला कि वे पार्क से जा चुके हैं। ऐसे में उन्होंने फोन कर दोनों ही अधिकारी को वापस बुलाया। एसडीओ ने फटकार लगाते हुए कहा कि वे स्कूली बच्चों को छोड़कर कैसे चले गए? डीएसई ने जब कहा कि बच्चों के साथ उनके स्कूल के प्रिंसिपल हैं। एसडीओ ने कहा कि आप जिले के मुखिया हैं आप बच्चों के बीच जाकर उनका हौसला बढ़ाएं।