छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : अगर किसी ने चालू साल से पहले इंदिरा आवास की पहली किस्त हासिल करने के बाद मकान का निर्माण नहीं किया है तो उसे रकम वापस करनी होगी। जिला प्रशासन एक अप्रैल से जिले में इंदिरा आवास को पूर्ण कराने का अभियान चलाने जा रहा है। इस अभियान में इंदिरा आवास की सभी पुरानी योजनाएं खंगाली जाएंगी। इस बात की पड़ताल होगी कि कितनी योजनाएं पूरी हुई और कितनी योजनाएं दूसरी किस्त नहीं मिलने से अधूरी हैं। कितने इंदिरा आवास अधूरे हैं, किसने रकम लेकर आवास के लिए निर्धारित निर्माण पूरा नहीं किया। इन सबके बारे में सत्यापन करने के बाद अधूरे इंदिरा आवास पूरा कराए जाएंगे। पूराने इंदिरा आवास पूरा कराने के लिए डीआरडीए के खजाने में 10 करोड़ रुपये हैं।

पंचायत सेवक खंगालेंगे इंदिरा आवास

जिले में इंदिरा आवास योजना का सत्यापन पंचायत सेवक करेंगे। उन्हें पुरानी योजनाओं की सूची सौंप दी जाएगी और वह गांव-गांव जाकर इस सूची से इंदिरा आवास का मिलान करेंगे। उप विकास आयुक्त विनोद कुमार ने सभी प्रखंड विकास अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह हफ्ते में एक दिन मंगलवार या शुक्रवार को पंचायत सेवकों के कार्य की समीक्षा करेंगे।

चौकीदार बांटेंगे वसूली का नोटिस

जिन लोगों ने पहली किस्त लेने के बाद निर्माण कार्य पूरा नहीं किया है, उनका पता लगने के बाद चौकीदारों के जरिए वसूली का नोटिस बांटा जाएगा इंदिरा आवासों के सत्यापन के काम में जन प्रतिनिधियों की भी मदद ली जाएगी।