-मृतक की फैमिली ने की कोल्हान डीआईजी से मुलाकात

-डीआईजी ने दिया उचित कार्रवाई का भरोसा

JAMSHEDPUR: घाटशिला थाना एरिया स्थित दाहीगोड़ा निवासी अविनाश गुप्ता के हत्या की गुत्थी अब तक अनसुलझी है। अविनाश गुप्ता के फैमिली मेंबर्स ने कोल्हान डीआईजी आरके धान से उनके चाईबासा स्थित ऑफिस में मुलाकात की। इस दौरान मृतक के पिता मुरारी साहू, उसकी मां व बहन पूनम साहू मौजूद थे। उन्होंने पूरे घटनाक्रम की जानकारी डीआईजी की दी। डीआईजी ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। अगर जल्दी ही इस मामले में कुछ नहीं होता है तो वे अपने लेवल से मामले की जांच करवाएंगे। उन्होंने पीडि़त फैमिली को न्याय दिलाने का आश्वासन भी दिया।

नहीं दी पूरी जानकारी

इससे पहले सीआईडी ने भी मामले की जांच कर अपनी रिपोर्ट सौंप दी है, लेकिन उस रिपोर्ट पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इससे पहले रांची में सीएम के जनता दरबार में मामले की कंप्लेन करने के बाद मृतक की फैमिली को धमकी भी दी गई थी, लेकिन उस मामले में भी पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया। अब पुलिस द्वारा कुछ मोबाइल नंबर के बारे में मृतक की फैमिली से पूछताछ की जा रही है, लेकिन आरटीआई के जरिए मृतक के मोबाइल कॉल डिटेल्स की मांग की गई थी, उसमें इन नंबर्स का कोई जिक्र नहीं है। पुलिस ने आरटीआई में अधूरी जानकारी उपलब्ध कराई।

क्या है पूरा मामला?

अगस्त ख्0क्ब् में दाहीगोड़ा निवासी अविनाश गुप्ता की धालभूमगढ़ निवासी अपनी प्रेमिका के घर की छत पर से बॉडी मिली थी। पुलिस इसे करंट लगने से मौत का मामला बता रही थी, जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक की बॉडी पर चोट के निशान भी मिले थे। इस घटना में कई ऐसे लूप होल्स हैं जो पुलिस व पुलिसिया कार्रवाई पर सवाल खड़ी कर रहे हैं, लेकिन सीनियर ऑफिशियल्स द्वारा मामले में इंट्रेस्ट नहीं लेकर आरोपी ओमप्रकाश चावला और उसकी फैमिली को बचाने का प्रयास किया जा रहा है।