-चार दिन बाद पूरे शहर में नॉर्मल हुई इलेक्ट्रिसिटी की सप्लाई

-बिरसानगर, सोनारी, निर्मलनगर, जोजोबेड़ा, बजरंग चौक, जेस्को के लोग थे परेशान

JAMSHEDPUR: चार दिन बाद गैर टिस्को एरिया की बिजली सप्लाई नॉर्मल हुई। रविवार को आई तेज आंधी और बारिश ने गैर टिस्को एरिया के विभिन्न इलाकों में अंधेरा कर दिया था। आंधी तूफान में क्00 से अधिक पोल, ट्रांसफार्मर, तार आदि क्षतिग्रस्त हो गए थे। इससे अधिकांश इलाकों में बिजली सप्लाई पूरी तरह ठप हो गई थी। हालांकि, बिजली विभाग के लगातार प्रयास के बाद कई इलाकों में बिजली सप्लाई शुरू हो गई थी। मगर ऐसे कई इलाके बचे थे, जहां लगातार चार दिन से सप्लाई बाधित थी।

बिजली विभाग को हुआ नुकसान

बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता सिद्धार्थ शर्मा ने बताया कि बिरसानगर के कुछ इलाके, सोनारी, निर्मल नगर, जोजोबेड़ा का कुछ इलाका, बजरंग चौक और जेस्को में बिजली की सप्लाई बाधित थी। थर्सडे की देर रात तक इन इलाकों में बिजली सप्लाई नॉर्मल हो जाएगी। उन्होंने बताया कि सोनारी निर्मलनगर में क्ख् पोल और तार क्षतिग्रस्त हो गए थे। वहां काम चल रहा है। गुरुवार की रात तक काम पूरा हो जाएगा। इसके बाद लाइन चालू कर दी जाएगी। जोजोबेड़ा में बिजली सप्लाई चालू कर दी गई है। साउथ गेट के पास एक ट्रांसफार्मर में खराबी थी, जिससे कुछ इलाकों में बिजली सप्लाई बाधित थी। उसे ठीक कर दिया गया है।

तेज आंधी और बारिश से बिजली विभाग को काफी नुकसान हुआ था। जगह-जगह पेड़ और पोल टूटने से बिजली सप्लाई ठप हो गई थी। वहीं लगातार हुई बारिश से व्यवस्था को पटरी पर लाने में प्रॉब्लम हो रही थी। थर्सडे की रात तक तक सभी इलाकों में बिजली व्यवस्था नॉर्मल हो जाएगी।

-सिद्धार्थ शर्मा, कार्यपालक अभियंता

-------

पानी को तरसे लोग

पिछले दिनों आई तेज आंधी-बारिश के कारण जहां बिजली व्यवस्था पूरी तरह ठप पड़ गई, वहीं लोग पानी के लिए तरसते रहे। मानगो के कई एरिया में पानी का संकट खड़ा हो गया। मानगो के शंकोसाई रोड नंबर एक से पांच तक, सर्वोदय पथ, बालेश्वर पथ, सुभाष कॉलोनी, आजादनगर, दाईगुट्टू आदि इलाकों में सप्लाई पानी पिछले तीन दिन से नहीं आ रहा है। जलापूर्ति का कार्य देख रहे राजकुमार ने बताया कि पॉवर नहीं रहने के कारण सारे इलाके में पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही थी। इलाके के लोगों की प्रॉब्लम को देखते हुए थर्सडे से बारी-बारी से सभी एरिया के लोगों को पानी की सप्लाई की जा रही है।