-डीसी डॉ। अमिताभ कौशल के निर्देश पर धालभूमगढ़ एसडीओ ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान

JAMSHEDPUR: साकची पुराना कोर्ट परिसर में सोमवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत भ्भ् दुकानों को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया। पुराना कोर्ट परिसर के अंदर और बाहर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। डीसी डॉ। अमिताभ कौशल के निर्देश पर धालभूमगढ़ एसडीओ आलोक कुमार के नेतृत्व में चलाये गये अभियान में सोमवार को अपराहन ख् बजे से जिला प्रशासन द्वारा अभियान चलाया गया। इसमें दो बुलडोजर और एक ट्रैक्टर को लगाया गया था। इस दौरान एसडीओ आलोक कुमार, हेडक्वार्टर डीएसपी अनिमेश नैथानी, सिटी एसपी चंदन झा, ट्रेफिक डीएसपी विवेकानंद ठाकुर पूरे दल-बल के साथ मौजूद थे।

मिली ठेला लगाने की अनुमति

अतिक्रमण हटाने के दौरान एसडीओ से दुकान नहीं तोड़ने के लिए गुहार लगाने पहुंचे लोगों को एसडीओ आलोक कुमार ने कहा कि दुकानदार रोजी-रोटी के लिए ठेले का उपयोग कर सकते हैं।

शौचालय को बनाया गोदाम

कोर्ट परिसर में अवैध रूप से कब्जा जमाये दुकानदारों ने पास बने सुलभ शौचालय को ही गोदाम बना रखा था। जिसकारण वर्षो से उस शौचालय को बंद रखा गया था। दुकानों को तोड़ने के दौरान सबसे ज्यादा सामान प्रशासन को शौचालय से ही प्राप्त हुआ। भ् साल पहले सुलभ शौचालय का निमार्ण कोर्ट परिसर में आए हुए लोगों के लिए किया गया था, पर अब तक इसे अवैध कब्जा जमाये हुए लोगों ने आम लोगो के लिए नही खोला था।

वेंडर स्टॉल को भी हटाया

अतिक्रमण हटाने के दौरान एसडीओ के निर्देश पर कोर्ट परिसर के अंदर वकीलों की झुग्गी -झोपड़ी और सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बसे दुकानों को भी तोड़ा गया। जिसके बाद वकीलों ने एसडीओ से अपनी नाराजगी जाहिर की।