-अधिकारियों और दुकानदारों के बीच हुई तीखी नोक-झोक

-हालात काबू में करने के लिए पुलिस ने किया हल्का बल प्रयोग

JAMSHEDPUR: ईस्ट सिंहभूम डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने सोमवार को बिष्टुपुर बाजार से अतिक्रमण हटाया। इस दौरान करीब ख्भ् दुकानें हटाई गईं। प्रशासन ने पहले छप्पनभोग के पास दुकानों को उजाड़ा। इसके बाद बिष्टुपुर बाजार के मुख्य प्रवेश द्वार, बाटा शोरूम के बगल शेड के पास अतिक्रमण हटाया। इस दौरान अधिकारियों और दुकानदारों के बीच तीखी नोक-झोक हुई। हालत काबू में करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। अतिक्रमण हटाने के दौरान दुकानदार हाई कोर्ट के आदेश का हवाला देते रहे। उनका कहना था कि कोर्ट ने उन्हें अंतरिम राहत दी है, लेकिन जिला प्रशासन ने बाजार का मुख्य द्वार का हवाला देते हुए अभियान चलाता रहा।

कांग्रेसी बैठे अनशन पर

कांग्रेसी नेता एसआर रिजवी छब्बन काली पट्टी बांधकर बाजार के मुख्य द्वार पर ही काला पट्टा बांध अनशन पर बैठ गए। इस बीच कुछ देर के लिए दुकान खाली करने के नाम पर बुलडोजर रोक दिया गया। एसआर रिजवी छब्बन और दुकानदारों ने सीएम रघुवर दास व पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ जम कर नारे बाजी की। हालांकि कुछ देर बाद एक अन्य कांग्रेसी नेता रामाश्रय प्रसाद सिंह के अनुरोध पर डीसी से वार्ता के बाद उन्होंने अनशन समाप्त किया।

दुकानदार अपनी जिद पर अड़े रहे। इस कारण पुलिस बल को थोड़ा बल प्रयोग करना पड़ा। जहां तक कोर्ट के आदेश की बात है तो रोड पर दुकान लगाने की अनुमति अदालत भी नहीं देती। जिला प्रशासन ने दुकानदारों को दुकान खाली करने के लिए एक घंटे का समय दिया। इसके बाद बचे-कुचे अवशेषों को जिला प्रशासन ने हटा दिया।

-आलोक कुमार, एसडीओ, धालभूम