--SHRM के साथ मिलकर XLRI ने लांच किया Executive Certificate Program

JAMSHEDPUR: सिटी स्थित कंट्री के प्रीमियर बी स्कूल एक्सएलआरआई ने एग्जीक्यूटिव सर्टिफिकेट प्रोग्राम लांच किया। पांच महीने का यह ऑनलाइन कोर्स वर्किंग प्रोफेशनल के लिए है। यह प्रोग्राम इंट्रैक्टिव वर्चुअल क्लासरूम सेशन के जरिए चलाया जाएगा। इसके लिए वीक में तीन घंटे की क्लास होगी। ई-एजुकेशन प्रोवाइडर टैलेंटएज द्वारा इस प्रोग्राम के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म प्रोवाइड कराया जाएगा। इस प्रोग्राम को करने वाले कैंडीडेट्स को ग्लोबल एसएचआरएम सर्टिफिकेशन एग्जाम के प्रिपेरेशन में भी हेल्प मिलेगी। वैसे वर्किंग प्रोफेशनल जो वीकेंड पर कुछ घंटे देकर अपने नॉलेज को बढ़ाना चाहते हैं उनके लिए यह कोर्स अच्छा होगा।

यह प्रोग्राम उन वर्किंग प्रोफेशनल के लिए है जो एमबीए हों और साथ में एक साल का एक्सपीरिएंस भी हो। इसके अलावा वैसे ग्रेजुएट जिन्हें एचआर के क्षेत्र में दो साल का एक्सपीरिएंस हो। इस कोर्स का लेक्चर एक्सएलआरआई के टीचर्स के अलावा दूसरे एक्सप‌र्ट्स द्वारा दिया जाएगा।

- प्रो डॉ आरके प्रेमराजन, ओबी एंड एचआर एक्सएलआरआई

एक्सएलआरआई के साथ इस एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम को लांच करके हम बहुत उत्साहित हैं। दो बड़े संस्थान से डुअल सर्टिफिकेशन का यह पहला अवसर कैंडीडेट्स को मिलेगा।

- अचल खन्ना, सीईअो एसएचआरएम इंडिया

------------

क्विज में 155 स्टूडेंट्स हुए शामिल

GHATSHILA : बाबा सहेब भीमराव अंबेडकर की जीवनी व उनके कायरें पर आधारित क्विज का आयोजन गुरुवार को कॉलेज परिसर में किया गया। इसमें कॉलेज के क्भ्भ् छात्र-छात्राएं शामिल हुए। आयोजन में मुख्य रूप से प्रो। इंदल पासवान, प्रो। दिलचंद राम, हीरा लाल सीट, सुबल पातर सहित अन्य ने सराहनीय योगदान किया। प्रो। इंदल पासवान ने बताया कि क्विज ओब्जेक्टिव टाइप के सवाल पूछे गये थे। इसके लिए फ्भ् मिनट का समय बच्चों को दिया गया था। उन्होंने बताया कि सफल प्रतिभागियों को ख्भ् अप्रैल को अंबेडकर की जीवनी पर आधारित सेमिनार में पुरस्कार दिया जाएगा।