JAMSHEDPUR: मंगलवार को उपद्रवियों ने सिटी में जमकर तोड़फोड़ की। इस दौरान सड़कों पर टायर जलाकर पहले तो सड़क को जाम कर दिया। उसके बाद समर्थकों ने बंद दुकानों में ही तोड़फोड़ शुरू कर दिया। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को भी उपद्रवियों ने नहीं छोड़ा और उनपर हमला बोल दिया। इस घटना में कुछ पुलिस के जवान और आम पब्लिक को भी चोटें आई है। उन्हें ईलाज के लिए एमजीएम में भर्ती कराया गया है।

कई इलाकों में मचाया उत्पात

जुगसलाई, कदमा, बिष्टुपुर, परसुडीह, स्टेशन रोड, बागबेड़ा, बर्मामाइंस, गोलमुरी, टेल्को समेत कई इलाकों में भी छिटपुट घटनाएं जारी रहीं। शाम चार बजे डीसी अमिताभ कौशल, सीनियर एसपी समेत अन्य पदाधिकारी सीआरपीएफ को साथ लेकर मानगो, उलीडीह, डिमना इलाके का भ्रमण किया। पुलिस की उपस्थिति में मानगो गोलचक्कर, मानगो पुल, उलीडीह के डिमना रोड, मानगो मुंशी मुहल्ला, गुरुद्वारा बस्ती, डिमना चौक, सुमन होटल के पास के अलावा कई दुकानों में लोगों ने पहले लूटपाट और तोड़फोड़ की। इसके बाद इन्हें आग के हवाले कर दिया।

रात से अलर्ट थी पुलिस

सोमवार रात को घटना के बाद से ही पुलिस अलर्ट थी। इस दौरान सिटी में क्ब्ब् लागू कर दिया गया था, लेकिन देर रात की घटना होने की वजह से लोगों को इसकी जानकारी नहीं थी। इसलिए हर दिन की तरह ही लोग मंगलवार को सुबह अपने-अपने काम पर निकल गए। ऐसे में उन्हें जाम का सामना करना पड़ा। हालांकि संगठनों के बंद और लोगों की सुरक्षा को देखते हुए जगह-जगह पुलिस के जवानों की तैनाती की गई थी। पुलिस ने धीरे-धीरे रास्ता खाली कराते हुए लोगों को घर जाने को कहा और जाम को भी हटाया।