-दूसरे सेमीफाइनल में धनबाद ने बोकारो को 76 रनों से हराया

CHAIBASA: बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में धनबाद ने बोकारो को 7म् रनों से हरा कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। इसका आयोजन झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) के तत्वाधान में पश्चिम सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ द्वारा किया गया। अंतर जिला अंडर-क्ब् (एलिट ग्रुप) क्रिकेट प्रतियोगिता ख्0क्ब्-क्भ् के अंतर्गत खेले जा रहे मैच में गुरुवार को फाइनल मुकाबला धनबाद और पहले सेमीफाइनल के विजेता रांची के बीच खेला जाएगा।

धनबाद ने जीता टॉस

बुधवार के मैच में टॉस धनबाद ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए धनबाद के बल्लेबाजों ने फ्7.फ् ओवरों में सभी विकेट खोकर क्भ्म् रन बनाए। धनबाद की ओर से बल्लेबाजी करते हुए सत्याजीत बौरी ने 77 गेंदों पर 7 चौकों और फ् छक्कों की मदद से सर्वाधिक 70 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों में मो। के। कुरैशी ने ब्ब् गेंदों पर ब् चौकों की मदद से ख्म् रन, प्रणय चकलधर ने ख्8 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से क्भ् रन और अंकित अभिषेक ने क्म् गेंदों पर दो चौकों की मदद से क्फ् रनों का योगदान दिया। बोकारो के गेंदबाज रौशन कुमार ने ख्0/फ् विकेट, गौरव कुमार ने 08/ख् विकेट, ज्ञान आनंद झा ने ख्म्/ख् विकेट और अविनाश कुमार ने ब्फ्/क् विकेट लिए।

80 रन पर ही ऑलआउट

जीत के लिए क्भ्7 रनों का पीछा करने उतरी बोकारो़ की टीम ख्9 ओवरों में सभी विकेट खोकर मात्र 80 रन ही बनी पाई और लक्ष्य से 7म् रन दूर रह गई। बोकारो की ओर से बल्लेबाजी करते हुए उद्घाटक बल्लेबाज हर्षित नामदेव ने फ्म् गेंदो पर 7 चौकों की मदद से सर्वाधिक फ्भ् रन बनाए। अन्य बल्लेबाजो में साहिल कुमार ने फ्7 गेंदों पर क्क् रन और अविनाश कुमार ने क्क् गेंदों पर ख् चौकों की मदद से क्क् रन बनाए। रांची के गेंदबाज आयुष सिन्हा ने शानदार प्रदर्शन किया। आयुष ने नौ ओवर में पांच महत्वपूर्ण विकेट लेकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। प्रणय चकलधर ने ख्फ्/ख् विकेट और मोहित कुमार राय ने क्म्/क् विकेट लिए। मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार आयुष सिन्हा को दिया गया।