-रमणी गोप को मारने आए थे हेलमेट पहने छह अपराधी

-जल्दबादी में स्टार्ट बाइक छोड़कर भागे

-फायरिंग के जवाब में रमणी गोप ने ताना लाइसेंसी रिवॉल्वर

-बारीडीह सेंटर के पास धड़ाधड़ शटर डाउन, इलाके में दहशत का माहौल

jamshedpur@inext.co.in

JAMSHEDPUR: सिदगोड़ा थाना क्षेत्र के बारीडीह सेंटर के पास गोली और बोतल बम से हमला किया गया। घटना सोमवार को दिन के 11 बजे हुई। रमणी गोप पॉल टेंट हाउस के अंदर चाय पी रहे थे। इसी समय उनपर जानलेवा हमला किया गया। बम उनकी छाती से टकरा कर नीचे गिर गया, लेकिन फटा नहीं। बम नहीं फटने पर अपराधियों ने उनपर फायरिंग की। इतने में रमणी गोप ने अपना लाइसेंसी रिवॉल्वर निकाल लिया। रिवॉल्वर देखते ही अपराधी भाग खड़े हुए, लेकिन रमणी ने गोली नहीं चलाई। जल्दबाजी में अपराधी चाबी लगी हुई एक हीरो होंडा बाइक (जेएच05बी-7014) छोड़कर भाग निकले। लोगों ने बताया कि छह अपराधी आए थे। सभी ने हेलमेट पहन रखा था। घटना की जानकारी मिलते ही डीएसपी और कई थानों के इंचार्ज घटनास्थल पहुंचे और मामले की जानकारी ली।

पसरा सन्नाटा, श्ाटर डाउन

इस घटना के बाद सिदगोड़ा इलाके में दहशत है। फायरिंग के बाद बारीडीह सेंटर के पास के सभी दुकानदारों ने शटर डाउन कर दिया। घटना के कुछ देर तक वहां अफरा-तफरी रही। रमणी गोप ने बताया कि वह मुराकाटी, बिरसानगर स्थित अपने घर से 10.30 बजे बारीडीह सेंटर के पास पॉल टेंट हाउस के पास आए। चाय वाले को चाय लाने को कहा और डेविड के साथ अंदर में बात करने लगे। रमणी गोप के अनुसार करीब पौने 11 बजे उनकी छाती पर अचानक कुछ लगा और नीचे गिर गया, वह बोतल बम था, संयोग था कि बम फटा नहीं, जब तक वह कुछ समझ पाते एक फायर हुआ। इसके बाद उन्होंने तत्काल अपने रिवल्वर से फायरिंग करने की कोशिश की, लेकिन भीड़ का फायदा उठाकर अपराधी भाग गए।

घटना में छह लोग थे शामिल

रमणी गोप ने सिदगोड़ा थाना में मामला दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि घटना में सुरेश गोप उसके पिता कुंवर गोप और चचेरा भाई नरेश गोप को वे पहचान गए, बाकि तीन अपराधियों को नहीं पहचान पाए। रमणी गोप के अनुसार चार लोगों हेलमेट पहन कर था।

2011 में हुअा था हमला

रमणी गोप और सुरेश गोप रिश्तेदार हैं। जमीन विवाद के कारण दोनों में दुश्मनी बढ़ गई है। उन पर अब तक दो बार जानलेवा हमला हो चुका है। साल 2011 में रमणी गोप पर काली मंदिर के पास बम से हमला हुआ था। उस समय भी वे बाल-बाल बचे थे। इसके बाद सुरेश गोप पर पिछले साल जानलेवा हमला हुआ था।

पुलिस कर रही पूछताछ

भीड़-भाड़ इलाके में दिनदहाड़े फाय¨रग और बमबारी से पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। जानकारी मिलते ही मौके पर डीएसपी, सिदगोड़ा थाना इंचार्ज, सीतारामडेरा थाना इंचार्ज, सर्किल इंस्पेक्टर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस ने इस मामले में चार युवकों हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ जारी है।