छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : आदित्यपुर थाना क्षेत्र स्थित राम मडैया बस्ती निवासी मनोज साव की पुत्री दीप शिखा (16) ने गुरुवार की सुबह नौ बजे खरकई नदी पुल से छलांग लगा दी। मौके पर नदी में स्नान कर रहे कुछ लोगों ने लड़की को बचाने की कोशिश की, पर सफल नहीं हुए। उन्होंने इसकी सूचना आदित्यपुर थाने को दी। पुलिस ने गोताखोरों की टीम को युवती की तलाश के लिए नदी में उतारा, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका है।

शौच जाने की कही थी बात

दीप शिखा अपनी मां मधु देवी को शौच करने की बात कहकर सुबह नौ बजे घर से निकली थी, लेकिन काफी देर तक वह वापस नहीं लौटी। ऐसे में अपनी बेटी को खोजने के लिए मां घर से निकली। इस बीच बस्तीवासियों ने उसे बताया कि दीप शिखा ने रेलवे ब्रिज से खरकई नदी में छलांग लगा दी है। इसके बाद परिवार वाले आनन-फानन में खरकई नदी पहुंचे, पर उसका पता नहीं चल सका। इस वजह से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।

प्रेम प्रसंग का मामला, युवक हिरासत में

एसडीपीओ सुमित कुमार ने बताया कि प्रारम्भिक जांच में प्रेम प्रसंग का मामला प्रतीत हो रहा है। हालांकि, हर एंगल से मामले को खंगाला जा रहा है। वैसे, युवती के नदी में कूदकर जान देने की घटना के बाद पुलिस ने युवक सुरेन लोहार को हिरासत में ले लिया है। उससे मामले में पूछताछ की जा रही है।

मां बोली, बेटी की मौत की जिम्मेदार पुलिस

इधर, मां मधु देवी ने कहा कि उसकी बेटी की मौत की जिम्मेदार पुलिस है। जब युवक सुरेन लोहार व उसकी मां ने उसकी बेटी को घर से घसीटकर अपने घर ले जाकर मारपीट व दु‌र्व्यहार किया तो पुलिस ने दबाब बनाकर मामले में समझौता कराके लड़के को छोड़ दिया। इसके एवज में युवक से दो हजार रुपए भी पुलिस ने ले लिए। यदि पुलिस युवक को नहीं छोड़ती तो उसकी बेटी जान नहीं देती।

वीमेंस कॉलेज में पढ़ती थी दीप शिखा

खरकाई नदी में कुदकर आत्महत्या करने वाली लड़की दीप शिखा जमशेदपुर वीमेंस कालेज की छात्रा थी। इसी वर्ष दीप शिखा ने वीमेंस कालेज के प्रथम वर्ष में नामांकन करवाया था। उसकी शुरूआती शिक्षा माधो सिंह स्कूल से हुआ था। उसके पिता मनोज साव टिस्को के भीतर काम करते हे। उनका तीन बच्चा हे दीप शिखा सबसे बड़ी पुत्री थी।