छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : डीबीएमएस के स्वर्ण जयंती समारोह में मंगलवार की शाम सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन उपस्थित थे। नरेंद्रन का स्वागत डीबीएमएस स्कूल प्रबंधन की ओर से किया गया। चेयरपर्सन भानुमति नीलकंठन ने टाटा स्टील के एमडी को स्मृति चिन्ह प्रदान किया। संयुक्त चेयरपर्सन बी चंद्रशेखरन ने स्वागत भाषण दिया। नरेंद्रन ने इस दौरान स्कूल के कई एलुमिनाई को मेडल देकर सम्मानित किया।

सराहनीय है यह सफर

सम्मान समारोह के बाद कार्यक्रम में उपस्थित सदस्यों को संबोधित करते हुए नरेंद्रन ने कहा कि डीबीएमएस इंग्लिश स्कूल ने पचास साल का सफर काफी सफलता के साथ तय किया है। इस दौरान पूर्व छात्र अपने आप को विभिन्न क्षेत्रों में स्थापित करने में कामयाब रहे। छात्र जब सफल होते हैं तो उसकी पहचान उसके स्कूल व कॉलेज से होती है, यानी आप स्कूल व कॉलेज के ब्रांड होते हैं। उन्होंने कहा कि आज वैश्रि्वक शिक्षा में तेजी से बड़े बदलाव हो रहे हैं। अगले दस साल में शिक्षा का पूरा परिदृश्य बदल जायेगा। कई नये टेक्नोलॉजी आ रहे हैं, यानि इन दस साल में नई टेक्नोलॉजी के साथ बच्चे स्कूल व कॉलेज में पढ़ाई करेंगे। इस टेक्नोलॉजी को विभिन्न स्कूलों को अपनाना होगा तभी आप वैश्रि्वक स्तर पर शिक्षा का मुकाबला कर सकेंगे। डीबीएमएस स्कूल को अगले भ्0 साल की प्लानिंग लेकर चलना होगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि डीबीएमएस स्कूल वैश्रि्वक शिक्षा में होने जा रहे बदलाव के अनुरूप अपने आप को पूर्ण रूप से ढाल पायेगा।

रंगारंग कार्यक्रम में बंधा समां

यह मशहूर डांसर रजनी राव व अर्पणा शंकरन की देखरेख में आयोजित हुआ। डीबीएमएस के पूर्व छात्रों ने जमकर धमाल मचाया। एक से बढ़कर एक गीत गाये। डांस किया। कार्यक्रम की शुरुआत रंजना राव ने कथक व भारत नाट्यम से की। कथक नृत्य में तबला को पायल की धुन के साथ प्रस्तुत किया। इसके बाद धुनक धुनक धुन मोरी पायल बाजे को आकर्षक अंदाज में पेश किया।

'हमारा सुनहरा इतिहास' का हुआ प्रदर्शन

मंगलवार को डीबीएमएस इंग्लिश स्कूल परिसर में आयोजित सांस्कृतिक संध्या में हमारा सुनहरा इतिहास नामक शॉर्ट फिल्म का मंचन हुआ। इस फिल्म को मशहूर बंगला फिल्म मेकर तथागत भट्टाचार्य ने बनाया। इसमें स्कूल के अब तक के सफरनामे को दर्शाया गया है।