गुलमुरी पुलिस ने हावड़ा बिज्र के पास हीरा लॉज से किया गिरफ्तार

-फर्जी मतदाता पहचान पत्र पर हासिल किया था सिम

छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : गोलमुरी थाना के हावड़ा ब्रिज स्थित हीरा लॉज के कमरा नंबर 19 से 20 दिसंबर को दबोचा गया विजय कुमार चंद्रवंशी रंगदारी के चक्कर में पुलिस के हत्थे चढ़ा। मूल रूप से पलामू जिला के विश्रामपुर थाना अंतर्गत लालगढ़ निवासी विजय कुमार चंद्रवंशी ने जादूगोड़ा के एक ठेकेदार से दस लाख रुपये रंगदारी की मांग की थी। इसकी सूचना के बाद एसएसपी के निर्देश पर तकनीकि शाखा ने अपराधी को चिंहित कर पिस्तौल और पांच कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था। उसके पास से रंगदारी मांगने में प्रयुक्त मोबाइल और सिम भी बरामद किया गया था। मोबाइल सिम को आरोपी ने फर्जी मतदाता पहचान पत्र के सहारे विष्णु कुमार के नाम पर हासिल किया था। विजय चंद्रवंशी पलामू के नगर थाना से 2012 में आ‌र्म्स एक्ट मामले में जेल जा चुका है।

मिले हथियार

सिटी एसपी चंदन कुमार झा के मुताबिक आरोपी को गिरफ्तार करने में गोविंदपुर थाना प्रभारी दयानंद कुमार, गोलमुरी इंस्पेक्टर एसएन सिंह और तकनीकि शाखा के प्रभारी राजू और सब इंस्पेक्टर मंटू उरांव की अहम भूमिका रही।

आरोपी के पास से रंगदारी मांगने में प्रयुक्त पांच मोबाइल, चार मोबाइल सिम, विष्णु कुमार के नाम का फर्जी मतदाता पहचान पत्र, 4810 रुपये, तीन अंगूठी, एक एटीएम कार्ड और विष्णु कुमार का पासपोर्ट साइज फोटो भी बरामद की गई है। आरोपी के खिलाफ गोलमुरी थाना में अवैध रूप से आ‌र्म्स रखने का मामला दर्ज कर लिया गया है।