JAMSHEDPUR: बाग-ए-जमशेद स्कूल का बहुप्रतीक्षित ग्रेजुएशन डे समारोहपूर्वक मनाया गया। इस दौरान बच्चों ने अतिथियों से अपना प्रमाण पत्र भी प्राप्त किया। इस दौरान बच्चों को ग्रेजुएट के लिबास में देखकर उनके अभिभावक काफी खुश हुए। प्रोग्राम में अतिथियों का स्वागत वाइस प्रिंसिपल अनु तिवारी ने स्वागत भाषण के साथ किया। उन्होंने स्कूल के सकारात्मक पक्षों के बारे में जानकारी दी और कहा कि इन दिनों स्कूल अभिभावकों के बीच काफी लोकप्रिय हो गया है। इसके पीछे स्कूल प्रबंधन की ओर से काफी मेहनत की गई है। बच्चों को संभालना बहुत बड़ी बात है और इस कार्य को स्कूल के टीचर्स काफी अच्छी तरीके से निभा रहे हैं। ग्रेजुएशन डे पर चीफ गेस्ट एमएनपीएस की प्रिंसिपल आशु तिवारी और माउंट लिटरा की डायरेक्टर ललिता सरीन मौजूद थीं।

घोड़ाबांधा साईनाथ मंदिर में द्वारका माई की प्राण प्रतिष्ठा आज

ख्0क्ब् में घोड़ाबांधा में बने श्री साईनाथ देवस्थानम शिर्डी साईबाबा मंदिर में क्फ् दिसंबर को इसी परिसर में बनाए गए द्वारका माई की प्राण प्रतिष्ठा के लिए पूजन व अनुष्ठान का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद भक्त द्वारकामाई का दर्शन कर सकेंगे। संस्थान के अध्यक्ष अनूप रंजन ने बताया कि हम शिर्डी में देखते हैं कि एक ही परिसर में मंदिर के साथ गुरुस्थान, द्वारका माई आदि का दर्शन करते हैं। इसे देखते हुए भक्तों के भाव का ख्याल करते हुए संस्थान ने सम्पूर्ण शिर्डी मंदिर परिसर को जमशेदपुर में बनाने का संकल्प लिया जो अब पूर्ण हो चुका है।

अभिषेक और सौरभ को चार-चार अंक

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : अभिषेक दास व सौरभ आनंद ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जेआरडी टाटा ऑल इंडिया ओपेन चेस टूर्नामेंट के चौथे राउंड की समाप्ति के बाद चार-चार अंक लेकर संयुक्त बढ़त बनाए हुए हैं। चौथे राउंड में झारखंड के अभिषेक दास ने महाराष्ट्र के हर्ष मंगेश को, बिहार के सौरभ आनंद ने ओडि़शा के समल अंशुमान को हराया। उधर, प। बंगाल के शुभ्रदीप्ता दास ने आंध्र प्रदेश के अंतरराष्ट्रीय मास्टर कृष्णा तेजा एन को हराकर बड़ा उलटफेर किया। ओडि़शा के वैभव मिश्रा ने झारखंड की मनीषा मासी को घुटने टेकने पर मजबूर किया, वहीं झारखंड की अलका दास ने ओडिशा के अशोक कुमार जाजू को मात दी। उधर, आंध्र प्रदेश के राव जे मल्लेश्वर व प। बंगाल की श्रुताश्री रे, आंध्र प्रदेश के चक्रवर्ती एमएसआरके व प। बंगाल के अनुराग जायसवाल, पं। बंगाल के साहिल डेल व ओडि़शा के नायक राजेश, प। बंगाल के राजर्षि दत्ता व दिल्ली की सृजा शेषाद्री, आंध्र प्रदेश के पुरुषोत्तम टी व प। बंगाल की समृद्धा घोष के बीच खेला गया मुकाबला ड्रॉ रहा।