JAMSHEDPUR: महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्रधान लिपिक अमर ज्योति ने सोमवार को सुपरीटेंडेंट डॉ। आरवाई चौधरी के पास अपना पक्ष रखा। प्रधान लिपिक को सुपरीटेंडेंट ने रविवार को कारण बताओ नोटिस जारी ि1कया था।

प्रधान लिपिक का पक्ष

प्रधान लिपिक ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को निराधार बताते हुए कहा, 'कार्यालय के कर्मचारियों द्वारा मुझे प्रताडि़त किया जा रहा है। साथ ही मेरे वरीयता की जानकारी भी निदेशालय को गलत सौंपी गई है। अमर ज्योति ने कहा कि प्रधान लिपिक के नाते मेरी जिम्मेवारी बनती है कि सभी संचिकाओं को उचित माध्यम द्वारा पारदर्शिता पूर्वक निष्पादन करा कर आपके समक्ष उपस्थापन सुनिश्चित करूं, जो इस कार्यालय में नहीं हो रहा है। इसकी शिकायत भी कर चुका हूं.' उन्होंने तिरुपति राव की अनुकंपा पर हुई नियुक्ति की विभागीय जांच की भी मांग की है। अमर ज्योति पर कर्मचारी को नौकरी से निकालने और गलत व्यवहार करने का आरोप लगाया गया था। इसके बाद अधीक्षक ने शो-कॉज नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा था।

-----------

प्राइवेट स्कूलों ने मांगी 21 बसें

-मामला प्राइवेट स्कूलों द्वारा बसों के परिचालन का

JAMSHEDPUR: जमशेदपुर के प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट ने प्रशासनिक निर्देश का पालन करते हुए स्कूली बसों के परिचालन को इच्छा प्रकट की है। सोमवार को शिक्षा विभाग से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार अब तक म् स्कूलों ने जिला प्रशासन से बसें लेने की इच्छा जाहिर की है। शिक्षा विभाग को इस संबंध में जेएच तारापोर धातकीडीह व एग्रिको ने भ्-भ्, एमएनपीएस ने ख्, डीएवी पटेलनगर ने ख्, एडीएल सनसाईन ने भ् और विग इंग्लिश स्कूल गोविंदपुर ने ख् बसों के लिए आवेदन दिया है। इस हिसाब से कुल ख्क् बस इन स्कूलों को चाहिए। शिक्षा विभाग इस मामले में प्राप्त आवेदनों को डीसी के पास भेजेगा। इसके बाद इस पर कोई अंतिम निर्णय हो सकेगा। अब यह साफ हो गया कि निजी स्कूल अब प्रशासनिक बसों को चलाने पर राजी हो गए हैं।