CHAIBASA : जागरण पहल की ओर से टीबी और डायबिटीज बीमारी से बचाव के लिए चलायी जा रही जागरूकता सह स्वास्थ्य शिविर का जागरण रथ गुरुवार को मंडल कारा में पहुंचा। यहां एक चिकित्सा शिविर का आयोजन कर कैदियों हेल्थ की जांच की गयी। इसके बाद टीबी और डायबिटीज से ग्रसित कैदियों को उपचार करने की सलाह दी गयी। स्वास्थ्य शिविर में सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ। मथुरा महतो, लैब टेक्नीशियन मनीष कुमार, जिला टीबी एचआईवी सुपरवाइजर भीष्म नारायण प्रधान, चंदन कुमार मंडल, राम वचन प्रसाद, एएनएम कमला सिन्हा, संगीता कुमारी, सहिया रजिया सुल्ताना, सुमित्रा एक्का आदि शामिल थे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जागरण पहल के जिला समन्वयक मिठुन चौधरी का योगदान सराहनीय रहा।

-----------

झाविमो की बैठक दो को

CHAIBASA: झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) की जिला कमेटी की बैठक 2 मई की सुबह 11 बजे होटल आकाश में आयोजित की गई है। इसमें भूमि अधिग्रहण बिल के विरोध में कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा की जाएगी। 4 अप्रैल को झारखंड बंद को सफल बनाने के लिए रणनीति बनाई जाएगी। यह जानकारी जिला सचिव सह प्रवक्ता गोपी ¨हदुस्तानी ने दी है।

----------------

बैठक तीन को

CHAIBASA: झारखंड राज्य अंतर्गत उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय प्रशिक्षित शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में उत्तीर्ण कोल्हान के अभ्यर्थियों की बैठक फ् मई को जुबली तालाब के तट पर रखी गयी है। यह जानकारी अर्जुन पुरती ने दी है। उन्होंने बताया कि इस बैठक में झारखंड सरकार द्वारा बार बार काउंस¨लग को स्थागित करने एवं ख्8 अप्रैल को राज भवन और शिक्षा सचिव के घेराव के उपरांत बतायी गयी बातों से अवगत करायी जाएगी। साथ ही आगे की रणनीति पर विचार विमर्श किया जाएगा।