रजिस्ट्रार ट्रेड यूनियन के फैसले को दी गई है चुनौती

- पांच सदस्यों के निष्कासन का मामला

छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : टेल्को वर्कर्स यूनियन की मौजूदा कमेटी की ओर से दायर याचिका पर हाई कोर्ट में बुधवार को न्यायमूर्ति एस चंद्रशेखर की बेंच में आंशिक सुनवाई हुई। याचिका में कहा गया है कि रजिस्ट्रार (ट्रेड यूनियन) के उस आदेश को चुनौती दी गई है जिसमें पांच सदस्यों के संघ से निष्कासन को गलत बताया गया है। कहा गया है कि अरुण कुमार सिंह, हर्ष वर्धन, पंकज कुमार सिंह, रणधीर सिंह और जेपीएन सिंह संघ विरोधी गतिविधियों में शामिल थे। इसके कारण उन सबों का निष्कासन सही है।

निष्कासित सदस्यों की दलील

दूसरी ओर पांचों निष्कासित सदस्यों की ओर से कहा गया कि संघ की मौजूदा कमेटी ने कार्यकाल समाप्त होने के बाद जान-बूझकर सबों की सदस्यता समाप्त करने का फैसला लिया था। संघ का कार्यकाल मार्च 2014 में ही समाप्त हो गया था। जबकि निष्कासन की कार्रवाई अगस्त में की गई थी। मंगलवार को हाईकोर्ट ने मौजूदा कमेटी को नये चुनाव होने तक सिर्फ रुटीन वर्क करने को ही कहा है। न्यायालय ने चार हफ्ते में चुनाव कराने का निर्देश भी दिया है। अदालत ने अगली सुनवाई के लिए तीस जुलाई की तारीख तय की है।

आरवीएस कॉलेज में वर्कशॉप

पीएम मोदी के महात्वाकांक्षी डिजिटल इंडिया प्रोजेक्ट के अंतर्गत 'डिजिटल इंडिया लिट्रेसी' सब्जेक्ट पर आरवीएस कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट में वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इस वर्कशॉप में डिजिटल इंडिया से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला गया। साथ ही पार्टिसिपेंट्स को प्रैक्टिकल ट्रेनिंग भी दी गई। इस वर्कशॉप का इनॉगरेशन कॉलेज के डायरेक्टर प्रो एमपी सिंह ने किया। सीएसई डिपार्टमेंट के प्रो जीवन कुमार, प्रो अमित भट्टाचार्य, प्रो सादिक नईम, प्रो देबव्रत कुमार, प्रो अवीरा दासगुप्ता आदि ने संबोधित किया। इस मौके पर कहा गया कि इस प्रोजेक्ट से आईटी के क्षेत्र में देश स्वावलंबी बनेगा। कार्यक्रम का समापन कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ सुकोमल घोष ने अपने संबोधन से किया।