छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : आज की व्यस्तता भरी जिंदगी में लोगों को परिवार और दोस्तों के संग छुट्टियां सेलिब्रेट करने के मौके कम ही मिल पाते हैं। किसी पर्व-त्यौहार में एक-दो दिन की छुट्टी मिले भी तो किसी लंबे सफर तय कर किसी हॉलिडे डेस्टिेनेशन जाना मुश्किल हो जाता है, पर अगर चार दिन की छुट्टी मिल जाए तो अच्छे हॉलिडे की प्लानिंग की जा सकती है। इस बार होली में लोगों को कुछ ऐसा ही मौका मिला है।

बन रही है हॉलिडे की प्लानिंग

गुरुवार और शुक्रवार को होली की छुट्टी है। रविवार को ऐसे ही हॉलिडे रहता है, ऐसे में अगर कोई शनिवार को छुट्टी ले लेता है तो एक साथ चार दिनों की छुट्टी मिल जाएगी। इन चार दिनों में एक अच्छा हॉलिडे मनाया जा सकता है। कुछ इसी ख्याल के साथ कई लोग होली के मौके पर ऐसी ही हॉलिडे की प्लानिंग कर रहे हैं। शहर में बड़ी संख्या में लोग इस मौके का फायदा उठाकर किसी हॉलिडे डेस्टिनेशन या वैसे लोग जो यहां रहकर जॉब कर रहे हैं, वो अपने घर जाने की तैयारी में हैं।

लंबी छुट्टी का मिला फायदा

ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट में काम करने वाले राम विनय प्रसाद इस बार होली में अपने घर जहानाबाद जा रहे है। उन्होंने बताया कि एक साथ चार दिन छुट्टी मिल जाने की वजह से उन्होंने ये प्लानिंग की है। कुछ ऐसी ही प्लानिंग करने वाले सरकारी कर्मचारी एन चौधरी ने बताया कि शनिवार को ऑफिस से एक दिन की छुट्टी ले लेने पर चार छुट्टियां हो गई, और इसका फायदा उठाते हुए होली के मौके पर अपने घर पटना जाने का मौका मिल गया। गवर्नमेंट या प्राइवेट जॉब करने वाले ऐसे ही कई लोग इसस छुट्टी का फायदा उठा रहे हैं।

टूर पैकेज हुए बुक

लगातार चार दिनों की इस छुट्टी का इस्तेमाल लोग टूरिस्ट प्लेसेज पर जाकर छुट्टियां मनाने के लिए भी कर रहे हैं। हॉलिडे पैकेज बुक करने वाले टूर प्लानर्स के पास ऐसे लोगों की काफी भीड़ है। साकची स्थित सुरभि ट्रेवल्स के प्रोपराइटर संजय सिंह ने बताया कि चार दिनों की छुट्टी को देखते हुए बड़ी संख्या में लोगों ने पुरी, दार्जिलिंग जैसे नजदीकी टूरिस्ट प्लेसेज जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुरी के लिए तो इतनी बुकिंग है की वहां रुकने के लिए होटल में जगह तक नही मिल रही है। बिष्टुपुर स्थित कॉक्स एंड किंग्स के फ्रेंचाइजी ओनर विकास गोलछा ने बताया कि चार दिनों की छुट्टी को देखते हुए पुरी, दार्जिलिंग, गुवाहाटी, वेस्ट बंगाल में स्थित मंदरामनी का टूर पैकेज बड़ी संख्या में लोगों ने लिया है।