-एमजीएम हॉस्पिटल जमकर हुआ हंगामा

-हॉस्पिटल में इलाजरत कैदी की पहली और दूसरी पत्नी के बीच चला ब्लेड

-दोनों महिलाएं एक दूसरे पर ब्लेड से हमला करने का लगा रहीं आरोप

JAMSHEDPUR: पति-पत्नी के बीत किसी वो के आ जाने से मामला हमेशा नाजुक बन जाता है। शनिवार को एमजीएम हॉस्पिटल में भी कुछ ऐसा ही हुआ। हॉस्पिटल में इलाजरत एक कैदी विजयानंद राणा की पत्नी गोपा राणा और विजयानंद के साथ रह रही एक अन्य महिला पिंकी वर्मा के बीच ब्लेड चला। खून से लथपथ दोनों महिलाएं एक-दूसरे पर ब्लेड से हमला करने का आरोप लगा रही थीं। करीब एक घंटे तक हॉस्पिटल में यह हंगामा चलता रहा।

मच गई अफरा-तफरी

दहेज प्रताड़ना के मामले में जेल में बंद विजयानंद राणा का एमजीएम हॉस्पिटल के ऑर्थोपेडिक वार्ड में इलाज चल रहा है। शनिवार को दोपहर एक बजे वार्ड में अचानक अफरा-तफरी मच गई। विजयानंद के साथ वार्ड में मौजूद एक महिला पिंकी वर्मा का हाथ खून से लथपथ था। उस पर ब्लेड से हमला किया गया था। विजयानंद के अनुसार ब्लेड से हमला करने वाली उसकी पहली पत्नी गोपा राणा थी। पिंकी वर्मा के अनुसार वो वार्ड में बेड पर बैठी हुए थी, तभी अचानक गोपा राणा ने आकर उस पर ब्लेड से वार कर दिया, जिससे उसका हाथ जख्मी हो गया। इस घटना के बाद जमकर हंगामा हुआ।

एक दूसरे पर लगा रही आरोप

दूसरी तरफ गोपा राणा ब्लेड से हमला करने की बात से इंकार करते हुए पिंकी वर्मा पर ही आरोप लगाया। गोपा राणा के भाई ललित प्रधान ने बताया कि उसकी बहन जब पति को देखने हॉस्पिटल पहुंची, तो पिंकी वर्मा ब्लेड से विजयानंद क ा नाखून काट रही थी। जब गोपा राणा ने इस बात से आपत्ति जाहिर की, तो उसने ब्लेड से उस पर हमला कर दिया। ललित प्रधान ने बताया कि इस दौरान पिंकी वर्मा ने गोपा राणा को धक्का भी दिया जिससे उसका सिर दिवार से टकरा गया और चोट भी आई।

पति पर दर्ज है दहेज प्रताड़ना का मामला

विजयानंद राणा का कहना है कि उसकी शादी ख्00ब् में ह्यूम पाइप किशोरी नगर की रहने वाली गोपा राणा से हुए थी। शादी के बाद उन्हें कोई बच्चा नहीं हुआ। यह देखते हुए गोपा ने ही उसे दूसरी शादी करने की बात कही। विजयानंद ने बताया कि क्क् महीने पहले गोपा राणा घर छोड़कर मायके चली गई, वो उसे लेने चार बार गया, लेकिन वह वापस नहीं आई। वहीं दूसरी तरफ गोपा राणा इस बात से इंकार करते हुए पति और पिंकी वर्मा पर ही आरोप लगा रही है। गोपा राणा का कहना है कि उसका पति उसे छोड़कर पिंकी वर्मा के साथ रह रहा है। विजयानंद पिछले साल पिंकी वर्मा के साथ शादी करने की बात कह रहा है। गोपा राणा के भाई ललित प्रधान ने बताया कि पिछले साल नवंबर में वो पति का घर छोड़कर आई थी। इसके बाद विजयानंद पर दहेज प्रताड़ना का मामला भी दर्ज करया गया। हॉस्पिटल में सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद काफी देर तक ये हंगामा चलता रहा। बाद में दोनों महिलाओं को पुलिस पुछताछ के लिए साकची थाने ले गई जहां से उन्हें इलाज के लिए एमजीएम हॉस्पिटल भेज दिया गया।

मेरा हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। पिंकी वर्मा भी मेरे साथ ही थी। तभी गोपा राणा ने आकर ब्लेड से हमला कर दिया।

विजयानंद राणा

मैं हॉस्पिटल में अपने पति को देखने गई थी। वहां पिंकी वर्मा ने मुझ पर ब्लेड से हमला किया।

गोपा राणा

मैं वार्ड में बेड पर बैठी हुई थी अचानक से गोपा राणा ने आकर ब्लेड से हमला कर दिया। ब्लेड से मेरा हाथ भी कट गया है।

पिंकी वर्मा