-टेल्को में घर में घुसकर मारपीट

JAMSHEDPUR : टेल्को थाना एरिया स्थित ग्वाला बस्ती में रंगदारी का विरोध करने पर घर में घुसकर मारपीट व पथराव करते हुए पेट्रोल डालकर घर को जलाने का भी प्रयास किया गया। ग्वाला बस्ती में फ्00 से ज्यादा लोगों ने एसएसबी जवान रमेश गुप्ता के घर को घेर लिया था। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। बाद में वहा आक्रोशित भीड़ को देख सीसीआर से एक्स्ट्रा फोर्स मंगवानी पड़ी। घटना फ्राइडे की है।

घर में घुसकर की मारपीट

टेल्को इन्द्रानगर निवासी उमरावती देवी ने टप्पू सिंह, पिन्टू, तुतू यादव, टप्पू की मां, बहन, पत्नी, भाई व भ्-म् अन्य के खिलाफ टेल्को थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। आरोप है कि फ्राइडे की दोपहर उमरावती के बेटे रमेश गुप्ता को टप्पू ने बुलाया और शराब पीने के लिए रुपयों की मांग की। उसने कहा कि नया घर बनाया है तो रुपए देने ही होंगे। जब उसने रुपये देने से इंकार किया तो उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। रमेश को बचाने के लिए उसका भाई रामजी आया तो उसकी भी पिटाई की गई। दोनों वहां से भाग कर अपने घर पहुंचे और ग्रील में ताला बंद कर लिया तो आरोपी घर के पास पहुंचे और ताला तोड़कर घर में घुस गए। घर में घुसकर आरोपियों ने उमरावती देवी की पिटाई कर दी और उसके साथ गलत हरकत भी की। आरोपियों ने महिला के साथ मारपीट कर सोने की चेन, पायल व रमेश के पाकेट से 700 रुपये छीन लिये।

है पुराना विवाद

दूसरी और अखिलेश कुमार सिंह उर्फ टप्पू सिंह ने रामजी गुप्ता व रमेश गुप्ता के खिलाफ मारपीट करने का आरोप लगाते हुए टेल्को थाना में कम्प्लेन दर्ज कराई है। आरोप है कि फ्राइडे की दोपहर ख् बजे रामजी म्-7 युवकों के साथ बाइक से आये व अबीर लगाने के बाद टप्पू सिंह की पिटाई करने लगे। रामजी ने कैंची से टप्पू पर हमला किया। रामजी के पास देशी कट्टा होने की बात भी कही गई। आरोप है कि बस्ती में जमीन के लेकर दोनों के बीच पुराना विवाद है।

टप्पू के साथ हुई मारपीट की घटना के बाद बस्ती वालों ने रमेश के घर को घेर लिया था। टप्पू समर्थकों को कंट्रोल करने के लिए सीसीआर से फोर्स मंगवाना पड़ी।

-कमलेश्वर पांडेय, टेल्को इंस्पेक्टर