-बीपीएल कैटेगरी के 25 परसेंट बच्चों का निजी विद्यालयों में एडमिशन की मांग

-डीसी ऑफिस के सामने चल रहा है अभिभावक संघ का प्रदर्शन

jamshedpur@inext.co.in

JAMSHEDPUR: बीपीएल कैटेगरी के ख्भ् परसेंट बच्चों का निजी विद्यालयों में एडमिशन की मांग को लेकर जमशेदपुर अभिभावक संघ का अनशन शनिवार को भी जारी रहा। शनिवार को अनशन का चौथा दिन था। डॉ उमेश के नेतृत्व में तमाम बीपीएल कैटेगरी के अभिभावक अनशन पर हैं। अनशन डीसी ऑफिस के सामने चल रहा है। राजेंद्र विद्यालय में बीपीएल अभिभावकों की गिरफ्तारी नहीं होने से अभिभावकों में खासा आक्रोश है।

सिटी एसपी कर रहे हैं गुमराह : संघ

अभिभावक संघ के अध्यक्ष डॉ उमेश के अनुसार बीपीएल कैटगरी के पैरेंट्स शुक्रवार को सीएम से भेंट कर कार्रवाई की मांग की है। वहां गए पैरेंट्स ने सीएम को बताया कि राजेंद्र विद्यालय में बीपीएल कैटेगरी के बच्चों का एडमिशन लेने से मना किया गया और उनके साथ मारपीट की गई। इस संबंध में सरिता मांझी की ओर से साकची थाने में छह अप्रैल को हरिजन एक्ट का मामला दर्ज कराया था, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। इस पर सीएम ने सिटी एसपी से केस के संबंध में जानकारी मांगी थी। संघ के लोगों ने बताया कि सीएम के जाने के बाद सिटी एसपी ने महिलाओं से कहा कि हरिजन एक्ट का फर्जी मामला दर्ज किया गया है। अप्लीकेंट बीपीएल नहीं है। इसका जवाब देते हुए डॉ उमेश ने कहा कि सरिता मांझी बीपीएल कैटेगरी से हैं और उसके पास अंत्योदय काडर्1 भी है।

बीपीएल निर्धारित करने पुलिस का काम नहीं है : सिटी एसपी

सिटी एसपी चंदन कुमार झा ने कहा है बीपीएल निर्धारित करना पुलिस का काम नहीं है। वहां पर कई लोग मौजूद थे उनसे ऐसा नहीं कहा गया है। मारपीट दोनों ओर से की गई है। आईओ की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी। पुलिस को वेरिफिकेशन करने में समय लगेगा। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन के आधार पर कार्रवाई नहीं होती है। इन्वेस्टिगेशन पूरा होने पर ही कार्रवाई की जाएगी। अभिभावक संघ के लोगों ने अरेस्टिंग के लिए स्कूली बच्चों का नाम दिया है। हम पढ़ने वाले बच्चों को जेल नहीं भेजेंगे। सीएम की ओर से उचित कार्रवाई का निर्देश मिला है।