-मामला 75 परसेंट अटेंडेंस नहीं होने पर एग्जाम फार्म नहीं भरने देने का

-स्टूडेंट्स ने कॉलेजों का इंफ्रास्ट्रक्चर सुधारने की मांग की

JAMSHEDPUR: को-ऑपरेटिव कॉलेज में स्टूडेंट्स यूनियन के पदाधिकारियों और अभाविप के कार्यकर्ताओं ने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शनिवार से शुरू कर दी। भूख हड़ताल पर बैठने वाले को-ऑपरेटिव कॉलेज स्टूडेंट यूनियन के सेक्रेटरी चंद्रभूषण कुमार, संयुक्त सचिव अभिषेक कुमार, अभाविप के सुरज कुमार, आजसू स्टूडेंट यूनियन के प्रदीप राय, भुक्तभोगी स्टूडेंट रोहण कुमार व आदित्य कुमार ने बताया कि जब तक बचे फ्0 परसेंट स्टूडेंट्स का यूजी पार्ट थर्ड व पीजी पार्ट टू के स्टूडेंट्स का फार्म नहीं भरवाया जाएगा, तब तक वे भूख हड़ताल पर बैठे रहेंगे।

ये भी हैं मांगें

स्टूडेंट्स ने वीसी से कॉलेज में शौचालय की उचित व्यवस्था करने, पेयजल की व्यवस्था तथा टीचर्स की समुचित व्यवस्था करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि ये सारी व्यवस्थाएं पूरी करें उसके बाद 7भ् परसेंट अटेंडेंस की बात करें। इस भूख हड़ताल का समर्थन भाजपा के रमेश हांसदा, दिनेश कुमार, आजसू के शमरेश सिंह ने समर्थन किया। मौके पर अभाविप के सोनु ठाकुर, रवि प्रकाश सिंह, सागर राय, सनातन सिंह, अंकुर तिवारी, आजसू के दीपक पांडे के अलावा कई कार्यकर्ता व स्टूडेंट उपस्थित थे।

स्टूडेंट्स क्लास जरूर करें : डॉ शुक्ल

जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज के डिपार्टमेंट हेड की विशेष बैठक स्टूडेंट यूनियन के साथ शनिवार को आयोजित की गई। इसमें कॉलेज की शैक्षणिक व्यवस्था में सुधार पर गंभीर चर्चा की गई। बैठक में प्रिंसिपल डॉ। डीपी शुक्ल ने बताया कि सभी स्टूडेंट कॉलेज नियमित रूप से आए। 7भ् परसेंट अटेंडेंस अनिवार्य है। इसके बिना किसी स्टूडेंट को फार्म नहीं भरने दिया जाएगा। प्रिंसिपल ने कहा कि सभी क्लासेस सुचारू रूप से चल रही है। अगर किसी भी सब्जेक्ट की क्लासेस नहीं हो रही हैं, स्टूडेंट तुरंत प्रिंसिपल को सूचित करें। इस बैठक में क्ख् मई को कॉलेज में नशाबंदी पर विशेष कार्यक्रम चलाने का निर्णय लिया गया।