-एग्जाम फॉर्म भरने से वंचित को-ऑपरेटिव छात्रों ने टीचर्स को बनाया बंधक

-वर्कर्स में भूख हड़ताल पर बैठे पांच स्टूडेंट्स की हालत नाजुक, तीन एमजीएम में एडमिट

JAMSHEDPUR: वर्कर्स कॉलेज से शुरु हुई ग्रेजुएशन व पीजी पार्ट वन व पार्ट टू का एग्जाम फार्म से वंचित स्टूडेंट्स की भूख हड़ताल की आग अब को-ऑपरेटिव कॉलेज तक पहुंच गई है। शुक्रवार को को-ऑपरेटिव कॉलेज में भी इस मामले को लेकर स्टूडेंट्स की भूख्र हड़ताल एनएसयूआई के नेतृत्व में प्रारंभ हुई है। इधर वर्कर्स कॉलेज में जारी भूख हड़ताल के तीसरे दिन पांच स्टूडेंट्स की हालत नाजुक हो गई है। इसमें से गुंजन कुमार, रीना कुमारी नामक छात्राओं तथा अमर डे नामक स्टूडेंट को एमजीएम हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। इसके अलावा बड़ाबाजार पश्चिम बंगाल की झालू सिंह व गालूडीह की लिपिका महतो के अलावा की हालत नाजुक है। मालूम हो कि वर्कर्स कॉलेज में 8 स्टूडेंट्स भूख हड़ताल पर बैठे हैं तथा सैकड़ों छात्र इनका समर्थन कर रहे हैं।

टीचर-स्टूडेंट्स में बकझक

उधर, को-ऑपरेटिव कॉलेज में भी इसी मामले को लेकर एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष प्रभोजोत सिंह राठौड़, प्रशांत सिंह, प्रशांत मन्ना, हरिपद कालिंदी, संदीप रॉय भूख हड़ताल पर बैठ गये है। को-ऑपरेटिव कॉलेज में स्टूडेंट्स ने शुक्रवार की दोपहर क्ख् बजे से टीचर अशोक कुमार सिन्हा, संजय यादव, एसपी सिंह व संजय नाथ को बंधक बनाया और उनके साथ बकझक भी हुई। बाद में सभी टीचर्स को छोड़ दिया गया। मालूम हो कि अटेंडेंस को लेकर पूरे कोल्हान में करीब ख्000 स्टूडेंट एग्जाम फार्म भरने से वंचित हैं।

प्रिंसिपल को चैंबर से निकाला

वर्कर्स कॉलेज में स्टूडेंट्स की तबीयत बिगड़ने के दौरान प्रिंसिपल चैंबर में बैठे टीचर्स से गाड़ी की मांग की गई तो सभी ने गाड़ी देने से इंकार कर दिया। उसके बाद झारखंड छात्र मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने प्रिंसिपल समेत टीचर्स को बाहर निकाला और ताला जड़ दिया। झारखंड छात्र मोर्चा (जेसीएम) के कोल्हान अध्यक्ष अरुण मुर्मू, सुनील गुप्ता, रजनी दास, प्रेम प्रकाश दुबे और वर्कर्स कॉलेज स्टूडेंट यूनियन के प्रसिडेंट हेमंत पाठक का कहना है कि अगर टीचर में ही इंसानियत न हो तो फिर क्या फायदा। बाद में स्टूडेंट को जेसीएम नेता अपनी कार से लेकर हॉस्पिटल ले गए।

एग्जाम बाधित करने की धमकी

झारखंड छात्र मोर्चा (जेसीएम) ने एग्जाम से वंचित स्टूडेंट्स को एग्जाम फार्म न भरने के मामले को काफी गंभीरता से लिया है। जेसीएम के कोल्हान अध्यक्ष अरुण मुर्मू ने कहा कि अगर इन स्टूडेंट्स को एग्जाम से वंचित किया गया तो छात्र मोर्चा उग्र आंदोलन करेगा। उन्होंने कहा कि क्0 अगस्त से शुरू होने वाली परीक्षा को भी बाधित किया जा सकता है।