-चाईबासा में चल रहा है अंतर जिला अंडर-16 (प्लेट ग्रुप) प्रतियोगिता

CHAIBASA: झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) के तत्वावधान में पश्चिम सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित अंतर जिला प्लेट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतर्गत बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच में हजारीबाग ने गिरिडीह को फ् विकट से हरा दिया। इस तरह टीम सेमीफाइनल में पहुंची। हजारीबाग की ओर से अनिकेतन कुमार ने बेहतरीन गेंदबाजी की, जबकि कुलदीप अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया।

बारिश की वजह से नहीं हुए मैच

इससे पूर्व शनिवार को खेले गए पहले क्वाटर फाइनल मैच में चतरा ने दुमका को आसानी से 79 रनों से पराजित कर सेमीफाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया। उधर बोकारो में आज बारिश के कारण दोनों क्वार्टर फाइनल मुकाबले नहीं हो सके और प्रतियोगिता के नियमों के अनुसार ग्रुप लीग मैच में अधिक मैच जीतने के कारण पाकुड़ और खूंटी की टीम को सेमीफाइनल में जगह मिल गई। सेमीफाइनल में अब क्9 मई को चतरा का मुकाबला पाकुड़ से और ख्0 मई को हजारीबाग का मुकाबला खूंटी से होगा। प्रतियोगिता का फाइनल में ख्क् मई को खेला जाऐगा। तीनों मुकाबले चाईबासा के बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम में ही खेले जाएंगे।

गिरिडीह ने जीता टॉस

चाईबासा के बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच में टॉस गिरिडीह के कप्तान ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। गिरिडीह के बल्लेबाजों ने फ्म्.फ् ओवरों में सभी विकेट खोकर क्क्फ् रन बनाए। गिरिडीह की ओर से बल्लेबाजी करते हुए उद्घाटक बल्लेबाज सौरभ सिंह ने ब् चौकों की मदद से फ्फ् रन जबकि दूसरे उद्घाटक बल्लेबाज आकाश बेग ने ब् चौकों की मदद से क्9 रन बनाए। हजारीबाग की ओर से अनिकेतन कुमार ने ख्भ्/ब् विकेट, विकल्प कुमार ने क्भ्/ख् विकेट, कुलदीप कुमार ने ख्क्/ख् विकेट और अरुण कुमार यादव ने क् विकेट लिया।

हजारीबाग ने बनाए क्क्म् रन

जीत के लिए क्क्ब् रनों का पीछा करने उतरी हजारीबाग की टीम फ्7.ख् ओवरों में 7 विकेट खोकर क्क्म् रन बनाए। हजारीबाग की ओर से शानदार बल्लेबाजी करते हुए कुलदीप कुमार ने फ् चौकों की मदद से नाबाद फ्9 रन बनाए तथा टीम को विजय दिलवाई। अन्य बल्लेबाजो में शिवम ने क् चौका की मदद से क्म् रन, निशांत रंजन ने क् चौका की मदद से क्ख् रन एवं एस। सौरभ ने क् चौका की मदद से क्0 रन बनाए। गिरिडीह की ओर से गेंदबाजी करते हुए सत्येन्द्र प्रजापति ने ख्म्/ब् विकेट, जबकि जियाउल हक ने ख्0/फ् विकेट लिए। मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए हजारीबाग के कुलदीप कुमार को मैन ऑफ द् मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। उन्हें यह पुरस्कार पश्चिम सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के सहायक सचिव अनूप बर्मन ने प्रदान किया। मैच की समाप्ति के बाद झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के सहायक सचिव सह मैच पर्यवेक्षक असीम कुमार सिंह ने बताया कि इस प्रतियोगिता के दोनों सेमीफाइनल और फाइनल मैच में मैन ऑफ द् मैच का पुरस्कार पानेवाले खिलाड़ी को जेएससीए ने रांची में ख्ख् मई को आईपीएल-8 के दूसरे क्वालीफायर मैच का पास देने का निर्णय लिया है।