-चतरा के बॉलर अमर ने की घातक गेंदबाजी

-जेएससीए के तत्वावधान में चल रहा है अंतर जिला प्लेट ग्रुप क्रिकेट टूर्नामेंट

CHAIBASA: अंतर जिला प्लेट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता ख्0क्ब्-क्भ् के अंतर्गत बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान में खेले गए आज मैच में चतरा ने गुमला को एकतरफा मुकाबला में सात विकेट हराया। इस जीत पर चतरा ने चार अंक अर्जित किए। इसका आयोजन झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) के तत्वावधान में पश्चिम सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ द्वारा किया जा रहा है। चतरा अपने तीनों मैच जीतकर अपने ग्रुप में विजेता बना और क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित किया।

गुमला ने जीता टॉस

बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान में खेले गए बुधवार के मैच में टॉस गुमला के कप्तान ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए गुमला के बल्लेबाजों ने क्7.फ् ओवरों में सभी विकेट खोकर मात्र 70 रन बनाए। गुमला की ओर से बल्लेबाजी करते हुए विजय मुर्मु ने ख् चौके की मदद से क्ख् रन बनाए। चतरा की ओर से घातक गेंदबाजी करते हुए अमर कुमार ने क्ब्/म् महत्वपूर्ण विकेट लिए, जबकि राजा कुमार ने क्8/ख् विकेट और शुभम कुमार ने 08/क् विकेट लिए।

आसानी से हासिल किया लक्ष्य

जीत के लिए 7क् रनों का पीछा करने उतरी चतरा की टीम क्ब्.ब् ओवरों में मात्र फ् विकेट खोकर लक्ष्य को असानी से प्राप्त कर लिया। चतरा की ओर से बल्लेबाजी करते हुए उद्घाटक बल्लेबाज सूरज कुमार सिंह ने म् चौके और एक छक्के की मदद से फ्म् रन और दूसरे उदघाटक बल्लेबाज चिराग सिंह भारद्वाज ने फ् चौके की मदद से नाबाद ख्0 रन बनाए। गुमला की ओर गेंदबाजी करते हुए सुभाष लकड़ा ने ख्0/ख् विकेट लिए। मैच में शानदार गेंदबाजी कर अपनी टीम की जीत अहम भूमिका निभानेवाले चतरा के अमर कुमार को 'मैन ऑफ द् मैच' के पुरस्कार से नवाजा गया। उन्हें यह पुरस्कार पूर्व रणजी ट्राफी क्रिकेटर संतोष तिवारी ने प्रदान किया।