-अंतरप्रांतीय बइक चोर गिरोह का खुलासा, 8 अरेस्ट, 14 बाइक बरामद

-बंगाल, बिहार समेत कई क्षेत्र में बेचते थे चोरी की बाइक

JAMSHEDPUR: जमशेदपुर पुलिस ने अंतरप्रांतीय बाइक चोर गिरोह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया है। चोरों की निशानदेही पर क्ब् बाइक बरामद की गई है। मंगलवार को इसएसपी अनूप टी मैथ्यू ने एक प्रेस कान्फ्रेंस में बताया कि पुलिस ने आम जनता की सहायता से बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। बाइक चोर गिरोह में बिहार के पटना, बंगाल के पुरुलिया, बलरामपुर समेत इससे सटे इलाकों के भी चोर शामिल हैं। आश्चर्य की बात यह है कि गिरोह में नौ से क्भ् वर्ष के किशोर बड़ी संख्या में शामिल हैं। इस दौरान एसएसपी ने चोरों की धर-पकड़ में सहयोग करने वाले आम लोगों को भी प्रशस्तिपत्र देकर सम्मनित किया।

ऐसे हुआ खुलासा

एसएसपी ने पत्रकारों को बताया कि क्7 मार्च को ओलीडीह थाना क्षेत्र से चोरों ने तरुण कुमार की बाइक चुरा ली थी। उसी दिन मानगो थाना क्षेत्र के घनश्याम गुप्ता की बाइक को चुराते हुए एक चोर को लोगों ने देखा था। बाइक लेकर भागते चोर को घनश्याम गुप्ता व अन्य लोगों ने दौड़ा कर पकड़ लिया। इसके बाद लोगों ने चोर को पुलिस के हवाले कर दिया। गिरफ्तार चोर ने अपना नाम अशरफ उर्फ आसु बताया। उसकी निशानदेही पर ओलीडीह थाना क्षेत्र से चोरी की गई तरुण कुमार की बाइक बरामद की गई। साथ ही अशरफ के घर से भी एक बाइक बरामद हुई। इस प्रकार कुल तीन बाइक बरामद की गई। इसी तरह साकची थाना क्षेत्र के काशीडीह स्थित दुर्गा पूजा पंडाल के पास से सोनू दत्ता की बाइक चोरी हो गई थी। इसके बाद ख्क् मार्च को चेकिंग के दौरान अपराधी अखिलेश कुमार को चुराई गई उक्त बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया था। पकड़े गए चोरों की निशानदेही पर अन्य चोरों को गिरफ्तार कर क्ब् बाइक बरामद की गई।

बरामद बाइक

-ख्क् मार्च ख्0क्म् को कदमा थाना के कांड संख्या ब्9/क्म् धारा ब्क्ब् एंव आ‌र्म्स एक्ट के मामले में क्0 बाइक समेत चार मास्टर की।

-क्ख् मार्च ख्0क्म् को मानगो थाना के कांड संख्या 9भ्/क्म् धारा फ्79 मामले में तीन बाइक बरामद।

-ख्म् अक्टूबर ख्0क्भ् को साकची थाना के कांड संख्या क्8ब्/क्भ् धारा फ्79 मामले में एक बाइक बरामद।

टीम में शामिल अधिकारी

कदमा थाना प्रभारी शंकर ठाकुर, सब इंस्पेक्टर राजेंद्र महतो, पटमदा थाना प्रभारी महेंद्र करमाली, बोड़ाम थाना प्रभारी विरेंद्र टोपो, कदमा थाना के गुप्तेश्वर शर्मा, साकची थाना प्रभारी अंजनी कुमार तिवारी, सब इंस्पेक्टर सिद्धेश्वर सिंह और मानगो थाना प्रभारी फूलनथान।