-को-ऑपरेटिव कॉलेज में गरमाया इंटरमीडिएट में गेस्ट फैकल्टी की नियुक्ति का मामला

JAMSHEDPUR: को-ऑपरेटिव कॉलेज में गेस्ट फैकल्टी के तौर पर ब् व भ् अगस्त को होने वाले इंटरव्यू का हटाये गए इंटरमीडिएट टीचर विरोध करेंगे। इंटरव्यू पैनल के मेंबर्स को खदेड़ने की तैयारी चल रही है। यह घोषणा शुक्रवार को पूर्व में गेस्ट फैकल्टी के तौर पर कार्यरत इंटरमीडिएट शिक्षकों ने की। को-ऑपरेटिव कॉलेज में प्रेस कांफ्रेंस कर सभी शिक्षकों ने इंटरव्यू बाधित करने का ऐलान किया।

खास लोगों को नौकरी देने की साजिश का आरोप

शिक्षक राकेश पांडेय ने बताया कि को-ऑपरेटिव कॉलेज में तत्कालीन प्रिंसिपल डॉ आरके दास ने फरवरी में ख्ब् शिक्षकों की नियुक्ति इंटरमीडिएट में पढ़ाने के लिए गेस्ट फैकल्टी के तौर पर की थी। डॉ दास के प्राचार्य पद से हटने के बाद ख्क् फरवरी को एसएस रजी ने कॉलेज में प्रिंसिपल के रूप में योगदान दिया। नए प्रिंसिपल के योगदान से छह माह तक इंटरमीडिएट टीचर्स ने टीचिंग कार्य किया। यहां तक कि कॉपी जांचने में लगाया गया, लेकिन जून में अचानक बिना किसी सूचना के इंटरमीडिएट शिक्षकों की नियुक्ति के लिए इंटरव्यू का डेट जारी कर दिया गया।

एतराज जताने पर मैनेजमेंट की सफाई

जब इंटरमीडिएट शिक्षकों ने इस पर एतराज जताया तो मैनेजमेंट का कहना था कि उनकी नियुक्ति गलत तरीके से हुई है। इसलिए सभी को हटाया गया है। अब प्रति विषय के आधार पर फिर से गेस्ट फैकल्टी की नियुक्ति होगी। राकेश ने कहा कि यह सब अपने कुछ चहेते लोगों को नौकरी देने के लिए कॉलेज व यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट कर रहा है। ऐसा राज्य के किसी भी कॉलेज में नहीं हुआ है। वीसी कहते हैं कि विवि इंटरमीडिएट में कोई हस्तक्षेप नहीं करता तो फिर साक्षात्कार का आदेश कैसे जारी कर दिया। इस मामले में जैक चेयरमैन की भी अनदेखी की जा रही है।

इन्हें किया गया सेवामुक्त

राकेश कुमार पांडेय, कमलेश कुमार, गौरीशंकर, गणेश महतो, अरुण महतो, जीतेन्द्र महतो, मुकुल कुमारी, प्रीति कुमारी, रूपा मल्लिक, स्वेता वर्मा, अनामिका भूषण, डॉली सिंह, सरिता कुमारी, प्रिय दा उपाध्याय, एस देवी, सविता पॉल, कल्पना कुमारी, सुमी टुडू, पूजा तिवारी, जी.रामा, सीमा सिंह, मीतू अहुजा, रूपा सिंह।