-हाइवे पर वाहन चालकों से पिस्तौल का भय दिखा करता था छिनतई

JAMSHEDPUR: पुलिस की टीम ने हाइवे पर पिस्तौल का भय दिखाकर वाहन चालकों से छिनतई करने वाला गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस संबंध में सिटी एसपी चंदन झा ने साकची स्थित सीसीआर में पत्रकारों को जानकारी दी। एसपी ने बताया कि पुलिस की टीम ने बालीगुमा बगान एरिया निवासी नीतिश कुमार पिता वैद्यनाथ सिंह और बालीगुमा निवासी माया महतो उर्फ चाई पिता राजू महतो को देशी लोडेड पिस्तौल (फ्.क्भ् का जिंदा एक गोली) बरामद किया गया। अपराधियों के पास छीना गया नोकिया मोबाइल एवं नकद म्00 रुपये बरामद किया गया है।

सिटी एसपी ने बताया कि क्9 जून की रात क्क्.ब्0 बजे उलीडीह थाना अंतर्गत संजय पथ डिमना रोड निवासी विनोद कुमार गुप्ता पिता शिव बचन प्रसाद गुप्ता मानगो चौक से अपने चनाचुर का ठेला लेकर अपने घर जा रहे थे। रिनॉल्ड शो रूम के पास दो लड़कों ने उनका ठेला को रोक दिया और पिस्तौल व चाकू का भय दिखाकर उनका एक मोबाइल और क्क् सौ रुपए छीन लिए। पुलिस को सूचना मिलते ही पटमदा के डीएसपी अमित कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम में शामिल एमजीएम सर्किल इंस्पेक्टर सत्येंद्र प्रसाद, मानगो थाना प्रभारी लक्ष्मण प्रसाद, राजकुमार महतो, रविंद्र कुमार सिंह की टीम ने घटना में शामिल दोनों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। सिटी एसपी ने बताया कि पुलिस की टीम ने ख्ब् घंटे के अंदर मामले का खुलासा कर अच्छा काम ि1कया है।

ऐसे पकड़े गए अपराधी

पटमदा डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि दोनों अपराधी सुमन होटल के पास चनाचुर वाले से छिनतई करने के बाद एजिस कॉल सेंटर के पासदो लोगों से छिनतई का प्रयास किया। वहां जब लोगों ने दौड़ाया तो युवक भागते-भागते ट्रांसपोर्ट नगर की ओर चला गया। ट्रांसपोर्ट नगर के अंदर ट्रक चालक से छिनतई करने का प्रयास किया, लेकिन ट्रक चालकों ने लाठी व रॉड लेकर दौड़ाना शुरू कर दिया। युवक वहां से बाहर निकल गए। इसी बीच घटना की जानकारी पुलिस को दे दी गयी थी। इसके बाद डीएसपी अमित कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया।