-सिर्फ कपल की होगी इंट्री

-रेन डांस सहित कई दूसरे इवेंट्स होंगे ऑर्गनाइज

JAMSHEDPUR: होली के मौके पर यूथ्स के इंटरनेशन ऑर्गनाइजेशन जूनियर चैम्बर इंटरनेशनल (जेसीआई) द्वारा कलरफुल प्रोग्राम 'रंगरसिया' का आयोजन किया जा रहा है। जेसीआई के प्रेसिडेंट मनीष गोयल ने बताया कि होली के त्यौहार को और मनोरंजक बनाने के लिए रंगरसिया 2015 का आयोजन होली के दिन छह मार्च को जुबिली निक्को पार्क में ऑर्गनाइज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह प्रोग्राम सुबह 10 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक चलेगा। इस दौरान रेन डांस, डीजे धूम, थीम पार्टी, इंस्टेंट फोटोग्राफी, लाइव परफॉरमेंस, गेम्स फॉर किड्स सहित दूसरे इवेंट्स का भी आयोजन किया जाएगा।

तो नहीं मिलेगी इंट्री

उन्होंने कहा कि इस इवेंट्स में कपल की इंट्री होगी। गेट पर सिक्योरिटी का अरेंजमेंट रहेगा। शराब पीकर आने वालों को इंट्री नहीं दी जाएगी। इसके अलावा प्रोग्राम के दौरान गलत हरकत करने वालों को भी बाहर कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशनने भी इस आयोजन की परमीशन दे दी है। उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह फैमिली प्रोग्राम होगा। जेसीआई 18 से 40 वर्ष तक के यूथ्स की संस्था है। इसके मेंबर्स द्वारा सोशल वर्क के साथ ही यूथ डेवलपमेंट प्रोग्राम, लीडरशिप प्रोग्राम व यूथ व बच्चों के लिए कई तरह के ट्रेनिंग प्रोग्राम का भी आयोजन किया जाता है। मौके पर जेसीआई के सेक्रेटरी अविनाश जयरायका, प्रोजेक्ट डायरेक्टर सीए विवेक चौधरी सहित अन्य प्रेजेंट थे।

--------

सेमिनार का हुआ समापन

JAMSHEDPUR: आनंदमार्ग की ओर से राहरगोड़ा स्थित आनंदमार्ग आश्रम में चल रहे दो दिवसीय सेमिनार का समापन हो गया। इस सेमिनार के जरिए ट्रेनर आचार्य कल्याण मित्रानंद अवधूत ने प्रगतिशील उपयोगी तत्व के विषय में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आज मानवता संकट में है और जीवन की मुख्यधारा से विचलित व विमुख है। उन्होंने कहा कि आदर्श, नैतिकता, सदचरित्रता, सहजता, प्रेम, दया, सहयोग व सहानुभूति जैसे मानवीय गुण दूर होते जा रहे हैं। इसका मुख्य कारण सामाजिक आर्थिक व्यवस्था में विकृति व नितिविहिनता है। उन्होंने कहा कि प्रगतिशील उपयोगी तत्व आर्थिक संचालन का विकेंद्रीकरण चाहता है तभी समाज का कल्याण संभव है। मौके पर भ्00 लोगों को भोजन भी कराया गया। इस दौरान नवरुनानंद अवधूत, योगेश, अरुण, सुनील आनंद, बीएन कुमार, धर्मदेव, गौतम जीतेन्द्र सिंह सहित अन्य प्रेजेंट थे।