-केवल पैदल ही पार्क के अंदर इंट्री इंट्री मिलेगी

-चार-पांच जगहों पर क्लोज सर्किट टीवी लगाए जाएंगे

JAMSHEDPUR: संस्थापक दिवस को लेकर जुबिली पार्क में आकर्षक बिजली की सजावट की गई है। एक से छह मार्च तक जुबिली पार्क में वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा। इस दौरान केवल पैदल ही लोगों को पार्क के अंदर प्रवेश करने दिया जाएगा। जुस्को का कहना है कि पार्क के अंदर बिजली के तारों से सजावट की गई है। वाहनों के आवागमन से इसकी देखरेख में परेशानी होगी। इसी वजह से यह कदम उठाया गया है।

लगे हैं मेटल डिटेक्टर

जुबिली पार्क में उमड़ने वाली भीड़ को इस बार दोनों प्रवेश द्वार में लगे मेटल डिटेक्टर के बीच से होकर गुजरना होगा। भीड़ की निगरानी के लिए पार्क में चार-पांच महत्वपूर्ण जगहों पर क्लोज सर्किट टीवी लगाए जाएंगे। साथ ही साथ दो मचान बनाकर पूरे पार्क की बीम लाइट के जरिए निगरानी की जाएगी। ताकि भीड़ को नियंत्रित करने के साथ-साथ कोई अराजकता होने पर तत्काल कार्रवाई की जा सके।

सुरक्षा का रखा गया ख्याल

जुबिली पार्क की सजावट में जनता की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा गया है। सारी केबलिंग इंसुलेटेड व अंडरग्राउंड है। इसके बावजूद भी अगर कहीं शॉर्ट सर्किट होता है तो उस सर्किट को कट करने के लिए रेसिडुअल करंट सर्किट ब्रेकर डिवाइस (आरसीबीओ) लगाए गए हैं। इसके अलावा बैरिकेटिंग भी की गई है।

यह भी जानें

- दो से पांच मार्च तक लोग देख सकेंगे जुबिली पार्क की सजावट।

- शाम छह बजे से रात क्क् बजे तक खुलेगा पार्क।

- बेल्डीह लेक में होगा म्यूजिक लेजर शो।

- शो का समय शाम म्.ब्भ् बजे, 7.ब्भ् बजे, 8.ब्भ् बजे व 9.ब्भ् बजे।

- चिल्ड्रेन पार्क के पास लगेगी प्रदर्शनी।

- हर वर्ष संस्थापक दिवस के दिन ख्भ् हजार से फ्0 हजार लोग पहुंचते जुबिली पार्क।