-चोर गिरोह में तीन नाबालिग भी शामिल

-चोरी की दो एलईडी, मॉनिटर व मोबाइल बरामद

JAMSHEDPUR: कदमा पुलिस ने शातिर चोर गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार छह चोरों में से तीन नाबालिग हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी की दो एलईडी, मॉनिटर, मोबाइल व अन्य सामान बरामद किए। डीएसपी एके पांडेय और थाना प्रभारी शंकर ठाकुर ने बताया कि कांड संख्या ख्9/क्म् में कदमा ईसीसी फ्लैट निवासी सुजीत कुमार प्रमाणिक के घर में चोरी हुई थी। सुजीत के घर से चोरों ने होम थिएटर, एलईडी, म्यूजिक सिस्टम, इंडक्शन हीटर आदि की चोरी कर ली थी। थाना में मामला दर्ज होते ही पुलिस ने चोरी के आरोप में जेल गए कुछ संदिग्ध युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ किया, पहले तो युवकों ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया, लेकिन जब बाद में कड़ाई से पूछताछ की गई, तो युवकों ने चोरी की घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार कर ली। पूछताछ के बाद एक-एक कर छह चोरों की गिरफ्तारी की गई, जिसमें तीन नाबालिग शामिल हैं। गिरफ्तार चोर रामजनमनगर कदमा के रहने वाले हैं।

जेल जा चुके हैं नाबालिग

डीएसपी ने बताया कि कदमा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए नाबालिग चोर चोरी के आरोप में रिमांड होम जा चुके हैं। रिमांड होम से आने के बाद फिर चोरी करने लगे। डीएसपी ने बताया कि चोर गिरोह का मुख्य सरगना गणेश गोप फरार है। पुलिस ने बताया कि गणेश गोप की गिरफ्तारी के बाद चोरी का और सामान की बरामदगी हो सकती है।

सस्ते में बेचते थे सामान

चोरी करने के बाद सभी आरोपी इधर-उधर फरार हो जाते थे। इसके बाद सभी शाम के समय या निर्धारित समय में नदी के किनारे जमा होकर चोरी का प्लान बनाते थे। पुलिस ने बताया कि चोरी के सामानों को शहर के अलावा आदित्यपुर ग्रामीण इलाके में सस्ते में बेच देते थे।