छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : टाटा स्टील और टाटा केमिकल्स सोसाइटी फॉर रुरल डेवलपमेंट (टीसीएसआरडी)के तत्वावधान में हैंडीक्राफ्ट एग्जीबिशन 'कारीगर - ओखाए' की शानदार शुरुआत शुक्रवार को हुई। सिटी के धतकीडीह स्थित कम्यूनिटी सेंटर में 25 जनवरी तक चलने वाले इस हैंडीक्राफ्ट एग्जीबिशन का इनॉगरेशन चीफ गेस्ट के रूप में मौजूद अनिता कनागत ने किया। सामाजिक और आर्थिक रुप से कमजोर समुदाय की ग्रामीण महिलाओं व कारीगरों को अपनी क्रिएटिविटी दिखाने के लिए इस एग्जीबिशन का पिछले तीन सालों से आयोजन किया जा रहा है। इस एग्जीबिशन में झारखंड के अलावा गुजरात की महिलाओं द्वारा तैयार हैंडीक्राफ्ट गारमेंट्स व आइटम्स प्रदर्शित किए गए हैं।

मार्केटिंग को करना है प्रमोट

टाटा स्टील अर्बन सर्विसेज की ओर से 2002 में बिष्टुपुर मार्केट में छोटे कारीगरों के लिए एग्जीबिशन कम सेल्स आउटलेट कारीगर शॉप की शुरुआत की गई थी। वर्तमान में यहां सीएसआर प्रोग्राम के तहत हैंडीक्राफ्ट आयटम्स के सेल्स और मार्केटिंग को प्रमोट किया जा रहा है, वहीं ओखाए ब्रांड के तहत टीसीएसआरडी हैंडीक्राफ्ट को प्रमोट किया जा रहा है। टीसीएसआरडी के सपोर्ट से आज 350 से ज्यादा महिलाएं रंग-बिरंगे और यूनिक एप्लिक वर्क को कॉमर्शियल पर्पस के लिए यहां तैयार करती हैं।

डीबीएमएस में एनुअल प्राइज नाइट

डीबीएमएस करियर एकेडमी (डीसीए) में शुक्रवार को 21 वें एनुअल प्राइज नाइट का आयोजन किया गया। इस मौके पर चीफ गेस्ट के तौर पर जुस्को के मैनेजिंग डायरेक्टर आशीष माथुर मौजूद थे। प्रोग्राम की शुरुआत प्रेयर सॉंग के साथ हुई। डीसीए की वाइस चेयरमैन और प्रेसिडेंट सुधा स्वामी ने चीफ गेस्ट और उपस्थित लोगों का स्वागत किया। उन्होंने हाल ही में वेस्टर्न रिजनल काउंसिल के मेंबर के तौर पर चुने गए कंपनी सेक्रेटरी ऋषिकेश व्यास सहित स्कूल के अन्य अलुमनी को जीवन में सफलता के लिए शुभकामनाएं दी। विभिन्न कैटगरीज में प्राइज विनर्स को ट्रॉफी और सर्टिफिकेट दिया गया।