-ओनर्स पार्ट-2 विज्ञान संकाय के परीक्षार्थियों ने करीम सिटी में किया हंगामा

-बीएससी पार्ट टू के मैथ्स पेपर में 12 में से 6 की जगह 15 में से 8 प्रश्नों का मांगा जवाब

-परीक्षार्थियों के उड़े होश, परीक्षा रद्द करने की मांग

JAMSHEDPUR: कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) ने क्वेश्चन पेपर तैयार करने में एक बार फिर लापरवाही बरती। नतीजा यह हुआ कि ग्रेजुएशन पार्ट -ख् के साइंस स्ट्रीम के स्टूडेंट्स उलझन में पड़ गए। कुछ समझ नहीं आया तो करीम सिटी कॉलेज (केसीसी) में बनाये गये परीक्षा केन्द्र पर ही हंगामा करना शुरू कर दिया। करीम सिटी कॉलेज प्रबंधन ने परीक्षार्थियों की समस्या को सुनने के बाद यह आश्वासन दिया कि स्टूडेंट्स की मांग के बारे में कोल्हान यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन से अवगत करवा देंगे।

क्फ्वां मैथ्स का पेपर था

शुक्रवार को बीएससी पार्ट-ख् साइंस स्ट्रीम का क्फ्वां मैथ्स का पेपर था। करीम सिटी कॉलेज में बने परीक्षा केन्द्र पर को-ऑपरेटिव कॉलेज व ग्रेजुएट कॉलेज का सेंटर बना है। यहां स्टूडेंट्स ने जब क्वेश्चन पेपर के पैटर्न को देखा तो उनके होश उड़ गए। सिलेबस के अनुसार प्रश्न पत्र में कुल क्ख् प्रश्न पूछे जाने होते हैं। इनमें से किन्ही म् प्रश्नों का उत्तर परीक्षार्थियों को देना होता है, लेकिन परीक्षार्थियों को जो प्रश्न पत्र उपलब्ध कराया गया उसमें क्भ् प्रश्न पूछे गए थे और इनमें से किन्हीं 8 प्रश्नों का उत्तर देना था। परीक्षार्थियों के मुताबिक तीन घंटे की परीक्षा में 8 प्रश्नों का उत्तर देना संभव नहीं था। इस वजह से कई सवाल छूट गए। परीक्षार्थियों ने इस गड़बड़ी के लिए विवि को दोषी ठहराते हुए परीक्षा रद्द करने की मांग की है।

----------------------

परीक्षार्थियाें की शिकायत पर मैंने गणित का सिलेबस मंगा कर देखा। परीक्षार्थी सही कह रहे हैं। परीक्षार्थियों ने सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए परीक्षा को रद करने की मांग की है। उनकी मांग से विवि प्रशासन को अवगत करा दिया गया है।

-मो। रियाज, एग्जामिनेशन कंट्रोलर, केसीसी, जमशेदपुर