-केसीसी के उर्दू वि5ागाध्यक्ष पर लगाया छात्राओं को पीटने का आरोप

JAMSHEDPUR: करीम सिटी कॉलेज (केसीसी) में सोमवार को आईएससी सेकेंड इयर की गर्ल स्टूडेंट्स ने काफी देर तक हंगामा किया। मामला स्टूडेंट्स द्वारा एक शिक्षक की शिकायत के बाद भी प्रिसिंपल द्वारा कोई कार्रवाई ना किए जाने का था। छात्राओं का कहना था कि गुरुवार को केमिस्ट्री और फिजिक्स के प्रैक्टिकल के दौरान उर्दू के विभागाध्यक्ष अहमद बद्र ने स्टूडेंट्स की पिटाई की।

देर तक चलता रहा हंगामा

करीम सिटी कॉलेज में छात्राओं ने उस समय हंगामा करना शुरू कर दिया जब शिक्षक अहमद बद्र की शिकायत करने के बावजूद प्रिंसिपल ने कोई सक्रियता नहीं दिखाई। काफी देर हो-हल्ला करने के बाद छात्राएं कॉलेज से बाहर निकल गई। उन्होंने बताया कि गुरुवार को कमरा नंबर 31 में केमिस्ट्री और फिजिक्स का प्रैक्टिल चल रहा था। सभी छात्राएं अपनी-अपनी कॉपी लिख रही थी। इसी बीच उर्दू के विभागाध्यक्ष अहमद बद्र कमरे में पहुंच गये और एक छात्रा का आई-कार्ड मांगा। जब तक वह उन्हें कार्ड दिखाती तब तक विभागध्यक्ष ने उसे थप्पड़ जड़ दिया। छात्राओं के मुताबिक इस दौरान रूकईया, सनोवल, सूफियान, बिलाल आदि को उन्होंने बेवजह पीटा। इसमें एक छात्रा बेहोश भी हो गई थी। उसे होश में लाने के लिए कॉमन रूम लाया गया। वहां से उसे अस्पताल भिजवा दिया गया। इसी प्रकरण को लेकर सोमवार को कुछ छात्राओं के पैरेंट्स प्रिंसिपल से मिले। प्रिंसिपल ने मामले को गंभीरता से न लेते हुए यह कह दिया कि शिक्षक अहमद बद्र अभी छुट्टी पर गए हुए हैं। उनके लौटने के बाद ही मामले को देखेंगे। छात्राओं ने आरोप लगाया कि अहमद सर अक्सर बिना किसी कारण के पीट देते हैं। शिकायत करने पर टीसी देकर कॉलेज से निकाल देने की धमकी दी जाती है।

मेरे पास कुछ छात्राएं और उनके अभिभावक मामले की शिकायत करने जरूर आए थे, लेकिन मैंने उन्हें समझा दिया है। कॉलेज का माहौल अच्छा बना रहे, इसके लिए हम लगातार प्रयास करते हैं।

-डॉ। मो। जकारिया, प्रिंसिपल, करीम सिटी कॉलेज, जमशेदपुर।