मिलेंगी बेहतर health facilities

करीब 30 करोड़ की लागत से कांतिलाल गांधी मेमोरियल को किया गया upgrade

14 फरवरी को होगा inaugration

JAMSHEDPUR : बेहतर हेल्थ केयर के लिए अब आपको सिटी से बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी। जल्द ही सिटी में ही बेहतर और अफोर्डेबल मेडिकल फैसिलिटी अवेलेवल होगी। कांतिलाल गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल (केजीएमएच) जल्द ही एक नए रुप में नजर आएगा। हॉस्पिटल के साथ टाईअप करने वाली कोलकाता की मेडिका ग्रुप द्वारा हॉस्पिटल को 150 बेड वाले मल्टीस्पेशियालिटी हॉस्पिटल के रुप में तचदील किया गया है। हॉस्पिटल का इनोगरेशन 14 फरवरी को होगा।

30 करोड़ का investment

केजीएमएच हॉस्पिटल में अब मेडिसिन, सर्जरी, कार्डियोलॉजी, गाइनिकोलॉजी एंड ऑचसटेट्रिचस, आई, ईएनटी और ऑर्थोपेडिक जैसी सुविधाएं मिलेंगी। हॉस्पिटल में लैमिनर चलो और एचईपीए फिल्टर की सुविधा वाले 6 स्टेट ऑफ द आर्ट ऑपरेशन थियेटर, 27 बेड क्रिटिकल केयर यूनिट जैसी सुविधाएं भी मौजूद हैं। वेडनेसडे को यूनाईटेड चलब में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मेडिका के चेयरमैन डॉ आलोक रॉय ने बताया कि लेप्रोस्कोपिक सर्जरी, चवाइंट रिचलेसमेंट, फाको सर्जरी, चयूरोसर्जरी और यूरोसर्जरी जैसी सर्विसेज भी मिलेगी। हॉस्पिटल का इनॉगरेशन 14 फरवरी को टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन द्वारा किया जाएगा।

चाटेगा TMH का बोझ

इस मौके पर टीएमएच के चीफ डॉ जी रामदास ने कहा कि इस नई फैसिलिटी के स्टार्ट होने से टीएचएम का बोझ चाटेगा। प्रेस कांफ्रेंस में टीएमएच के चीफ डॉ जी रामदास, मेडिका के चेयरमैन डॉ आलोक राय, केजीएमएच के डायरेचटर डॉ एनके दास और टाटा स्टील के चीफ डॉ केजे सिंह मौजूद थे।