-कोल्हान यूनिवर्सिटी के ज्यादातर कॉलेजों में 29 सितंबर से एग्जाम शुरू

JAMSHEDPUR: छात्र संघ चुनाव प्रक्रिया पूरी होने के बाद कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) में ख्9 सितंबर से विभिन्न पाठ्यक्रमों का एग्जाम शुरू हो जाएगा। फेस्टिवल सीजन में भी स्टूडेंट्स को एग्जाम का टेंशन रहेगा। एग्जाम की वजह से इस बार दुर्गा पूजा की छुट्टी भी देर से मिलेगी। हर बार कलश स्थापना के दिन से यूनिवर्सिटी की छुट्टियां शुरू हो जाती थीं, लेकिन एनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन से मिली जानकारी के मुताबिक इस बार षष्ठी से छुट्टियां रहने की बात कही जा रही है। इस बीच स्नातक, स्नातोकोत्तर के अलावा इंजीनियरिंग, वोकेशनल व प्रैक्टिकल परीक्षाएं होंगी। इस बार केयू स्टूडेंट्स यूनियन इलेक्शन की वजह से एग्जाम की तारीख आगे बढ़ा दी गई थी।

बीटेक का एग्जाम भ् अक्टूबर से

केयू के इंजीनिय¨रग स्टूडेंट्स के लिए यूनीवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा एग्जाम की तारीख निर्धारित कर दी गई है। ये परीक्षाएं भ् अक्टूबर से शुरू होकर क्7 अक्टूबर तक चलेंगी। बीटेक के चौथे (ख्0क्फ्-क्7) और छठे सेमेस्टर (ख्0क्ख्-क्म्) के छात्र इस परीक्षा में बैठेंगे। रिपोर्टिग टाइम सुबह 9.फ्0 बजे निर्धारित की गई है और परीक्षा सुबह क्0 बजे से शुरू होगी। भ् अक्टूबर को चौथे सेमेस्टर की परीक्षा है।

स्नातक पार्ट वन की परीक्षा ख्9 से

कोल्हान यूनीर्वरसिटी की स्नातक पार्ट वन के तहत बीए, बीएससी, बीकॉम की परीक्षाएं इस बार ख्9 सितंबर से शुरू हो रही हैं। पहले दिन मंगलवार को ऑनर्स पेपर वन की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा का समय अपराह्न ख् बजे से लेकर शाम पांच बजे तक है, जबकि परीक्षर्थियों के लिए रिपोर्टिंग टाइम क्.फ्0 रखा गया है। लगातार तीन दिन परीक्षा के बाद दो अक्टूबर को छुट्टी रहेगी.इसके बाद रविवार और बीच की एक दो छुट्टियों को छोड़कर एग्जाम रविवार क्8 सितंबर तक चलेगी।

पीजी पार्ट वन का भी एग्जाम ख्9 से

केयू के पीजी पार्ट वन की परीक्षाएं भी ख्9 सितंबर से शुरू होकर क्7 अक्टूबर तक चलेंगी। इनमें परीक्षार्थियों को एग्जाम सेंटर में सुबह के 9.फ्0 बजे पहुंच जाना है। एग्जाम सुबह क्0 बजे से शुरू होकर दिन के एक बजे तक चलेगा। ख्9 को पीजी पार्ट वन के पेपर वन का एग्जाम है।