छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : वर्ष 2007 से कोल्हान यूनिर्वसिटी के अंतर्गत आने वाले 33 कॉलेजों द्वारा स्टूडेंट यूनियन फंड के नाम पर एडमिशन के वक्त स्टूडेंट्स से वसूली गई करोड़ों रुपये की राशि के हिसाब-किताब की मांग को लेकर शनिवार को वर्कर्स कॉलेज स्टूडेंट यूनियन ने अपनी आवाज बुलंद कर दी। इस मामले को लेकर कॉलेज के मेन द्वार पर प्रदर्शन किया गया तथा इसके बाद कोल्हान यूनिर्वसिटी के कुलसचिव के नाम प्रेषित ज्ञापन प्रिंसिपल डॉ। डीपी शुक्ला को सौंपा।

लिए गए थे 20-20 रुपए

छात्र संघ चुनाव वर्ष 2007 में हुआ था, उसके बाद वर्ष 2015 में स्टूडेंट यूनियन चुनाव हुआ। इस बीच हर साल स्टूडेंट यूनियन फंड के नाम पर हर कॉलेज से प्रति स्टूडेंट 20 रुपये की वसूली गई गई। एक-एक कॉलेज में यह राशि लाखों रुपये से उपर है। इस राशि से मात्र वित्तीय वर्ष 2015-16 का स्टूडेंट यूनियन की राशि कॉलेजों को प्रदान की गई। लेकिन अन्य वर्षो की राशि का क्या हुआ, इसका कोई जवाब यूनिर्वसिटी के अधिकारियों के पास नहीं है।

तेज किया जाएगा आंदोलन

वर्कर्स कॉलेज स्टूडेंट यूनियन के अध्यक्ष हेमंत पाठक ने कहा कि यूनिर्वसिटी की ओर से अगर एक सप्ताह के अंदर जवाब नहीं आता है तो इस मामले को लेकर आगे यूनिर्वसिटी स्तर तक का आंदोलन की रुपरेखा तैयार करेगा। इस मौके पर मुख्य रूप से सुजीत सिंह, राकेश सिंह, रिया, रुबी मुंडा, संजय, महेश, मोंटी, नीलकांत मोदी एवं अन्य स्टूडेंट उपस्थित थे।