ष्ट॥न्ञ्जक्त्रन् : कौलेश्वरी महोत्सव के आयोजन की तिथि में परिवर्तन कर दिया गया है। तिथि में परिवर्तन विधि-व्यवस्था के मद्देनजर किया गया है। कौलेश्वरी महोत्सव का आयोजन पूर्व में 14, 15 एवं 16 अप्रैल को होना था। जबकि 17 अप्रैल को रामनवमी का पर्व है। रामनवमी पर्व के मौके पर जिले में बड़ी जुलूस निकाली जाती है। ऐसे में विधि-व्यवस्था को लेकर कोई समस्या उत्पन्न नहीं हो, इसे ध्यान में रखते हुए तिथि में परिर्वतन किया गया है।

बैठक में फैसला

सदर एसडीओ नंदकिशोर लाल की अध्यक्षता में शुक्रवार को नावाडीह पंचायत सचिवालय में इस बाबत एक बैठक हुई। बैठक में समिति के संयोजक सह बीडीओ आफताब अहमद, सचिव सह सीओ जयव‌र्द्धन कुमार, थाना प्रभारी घनश्याम शाह, प्रमुख प्रीति कुमारी, जिप सदस्य रेणु दास, समिति के सदस्य पंचायत प्रतिनिधि एवं कौलेश्वरी के पुजारी समिति के सदस्य शामिल हुए। एसडीओ ने कौलेश्वरी महोत्सव के निर्धारित तिथि में परिवर्तन को लेकर डीसी एवं एसपी के विचारों को साझा किया।

लॉ एंड ऑर्डर से जुड़ा है मामला (बॉक्स)

चौदह, पंद्रह और सोलर अप्रैल को रामनवमी उत्सव है। इस मौके पर रांची, रामगढ़, कोडरमा, हजारीबाग, चतरा सहित अन्य शहरों में विशाल जुलूस निकाला जाता है। प्रशासन के लिए शांति सुव्यवस्था एवं विधि-व्यवस्था का संधारण बड़ा लक्ष्य होता है। कुंदा एवं बालूमाथ में घटित घटना को ध्यान में रखते हुए तिथि बढ़ाने का निर्णय लिया गया। अब कौलेश्वरी का तीन दिवसीय महोत्सव का आयोजन रामनवमी मेला में चौबीस, पचीस एवं छब्बीस अप्रैल को कराया जाएगा।